भारतीय-अमेरिकी नागरिक अधिकार वकील वनिता गुप्ता ने एसोसिएट एजी के रूप में किया ये काम
भारतीय-अमेरिकी नागरिक अधिकार वकील वनिता गुप्ता ने एसोसिएट एजी के रूप में किया ये काम
Share:

न्यूयार्क: भारतीय-अमेरिकी नागरिक अधिकारों की वकील वनिता गुप्ता को अपने सहयोगी दल के सदस्यों के कड़े विरोध पर काबू पाने वाले एक गोलमाल रिपब्लिकन सीनेटर की मदद से अमेरिकी एसोसिएट अटॉर्नी-जनरल के रूप में पुष्टि की गई है, जिन्होंने नाममात्र की "कट्टरपंथी" नीतियों के लिए नामित किया था। वनिता गुप्ता अमेरिकी नागरिक अधिकारों के आंदोलन में एक प्रशंसित वकील हैं, क्योंकि एक नव-खनन वकील ने 38 लोगों की रिहाई में जीत हासिल की थी, उनमें से अधिकांश अफ्रीकी-अमेरिकी थे, जिन्हें टेक्सास शहर में ड्रग के आरोपों में सभी सफेद चोटियों द्वारा गलत तरीके से दोषी ठहराया गया था। और उन्हें मुआवजे में 6 मिलियन अमरीकी डालर भी मिले। 

गुप्ता ने अनुमान लगाया कि उनके खिलाफ एक अभियान ने रूढ़िवादी और दक्षिणपंथी समूहों द्वारा एक मिलियन डॉलर के करीब चलाने का अनुमान लगाया, जो "कट्टरपंथी" के रूप में चित्रित किया गया था जो कानून प्रवर्तन के खिलाफ था। सीनेटर लिसा मुर्कोव्स्की ने बुधवार को 100 सदस्यों वाली सीनेट में उन्हें महत्वपूर्ण वोट दिया, जो समान रूप से रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के बीच विभाजित है। सीनेट न्यायपालिका समिति, जिसे गुप्ता की पुष्टि के लिए प्रारंभिक स्वीकृति देनी है, को उसके नामांकन पर एक महीने से अधिक समय तक रोक दिया गया और सीनेट ने इसे दरकिनार कर दिया। 

गुप्ता सीनेट में कठिनाइयों में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के दूसरे भारतीय-अमेरिकी नामिती थे, जिन्हें पिछली नीति के रुख के साथ-साथ विभाजनकारी ट्वीट के कारण सभी वरिष्ठ नियुक्तियों को मंजूरी देनी चाहिए। नीरा टंडन, जिन्हें प्रबंधन और बजट के निदेशक के महत्वपूर्ण कैबिनेट पद के लिए नामांकित किया गया था, ने यह स्पष्ट होने के बाद खुद को विचार से हटा लिया कि वह सभी 50 रिपब्लिकन के अलावा डेमोक्रेट्स के विरोध का सामना करेंगी ताकि उनकी पुष्टि असंभव हो जाए।

पाकिस्तान: होटल में खड़ी कार में अचानक हुआ ब्लास्ट, 4 की मौत, 11 घायल

अमेरिका में कोरोना टीकों के 200 मिलियन से अधिक शॉट्स किए गए प्रशासित

ब्रिटेन में कोरोना का तांडव, एक दिन में 22 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -