ब्रिटेन में कोरोना का तांडव, एक दिन में 22 लोगों की मौत
ब्रिटेन में कोरोना का तांडव, एक दिन में 22 लोगों की मौत
Share:

लंदन: यूनाइटेड किंगडम देश, कोरोना के एक और 2,396 सकारात्मक मामलों की रिपोर्ट करता है, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, कुल संख्या 4,395,703 है। देश ने एक और 22 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की सूचना दी। ब्रिटेन में कोरोनोवायरस से संबंधित कुल मौतों की संख्या अब 127,327 है। बुधवार को जारी इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जो अपने पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर मारे गए। 

ताजा आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 33.1 मिलियन से अधिक लोगों को पहले कोरोनावायरस वैक्सीन शॉट्स दिए गए हैं। टीकाकरण और प्रतिरक्षण पर संयुक्त समिति (प्रो JCVI) के प्रो। एडम फिन, एक स्वतंत्र विशेषज्ञ सलाहकार समिति, जो ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभागों को टीकाकरण की सलाह देती है, ने कहा कि मॉडलिंग से पता चलता है कि गर्मियों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ेंगे क्योंकि लॉकडाउन में आराम मिलेगा। 

उन्होंने बीबीसी को बताया, जिन मॉडल को हमने जेसीवीआई पर देखा है, वे स्पष्ट रूप से गर्मियों में बढ़ने की ओर इशारा करते हैं, क्योंकि लॉकडाउन में आराम मिलता है, क्योंकि अभी भी कई लोग वयस्क हैं। प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा कि जैसा कि ब्रिटेन कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रगति कर रहा है, हम खुद को बहका नहीं सकते कि वायरस दूर हो गया है। इससे पहले बुधवार को, एक सरकारी सलाहकार वैज्ञानिक ने चेतावनी दी थी कि ब्रिटेन को कोरोनोवायरस मामलों में "ग्रीष्मकालीन वृद्धि" देखने की संभावना है क्योंकि कई वयस्कों का टीकाकरण नहीं किया जाता है।

रूस ने 10 निष्कासित अमेरिकी राजनयिकों को दिया एक महीने में रवाना होने का आदेश

रूस हथियारों के आधुनिकीकरण से अपने सशस्त्र बलों को करे मजबूत: पुतिन

यूरोपीय जलवायु कानून को लेकर यूरोपीय संघ के वार्ताकारों ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -