अमेरिका में कोरोना टीकों के 200 मिलियन से अधिक शॉट्स किए गए प्रशासित
अमेरिका में कोरोना टीकों के 200 मिलियन से अधिक शॉट्स किए गए प्रशासित
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, यह रिपोर्ट करता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना टीकों के 200 मिलियन से अधिक शॉट्स प्रशासित किए गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने यह भी घोषणा की है कि देश ने 200 मिलियन कोरोना शॉट्स लगाए हैं, एक लक्ष्य जिसे उन्होंने अप्रैल के अंत तक पूरा करने के लिए निर्धारित किया था। 

बिडेन ने कहा कि देश अपने टीकाकरण के प्रयासों में एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है क्योंकि यह टीका लगाने से लेकर सामान्य लोगों के लिए सबसे अधिक जोखिम के लिए ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देता है। समय अब इस ऐतिहासिक टीकाकरण प्रयास के एक नए चरण को खोलने का है। इसे सीधे शब्दों में कहें, अगर आप अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, तो अब इंतजार न करें। अब 16 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगवाने का समय है। सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि बुधवार तक लगभग 215 मिलियन कोरोना वैक्सीन शॉट्स का प्रबंध किया गया है, जबकि 277 मिलियन कोरोना वैक्सीन की खुराक वितरित की गई है।

सीडीसी के आंकड़ों के मुताबिक, वर्तमान में लगभग 87 मिलियन अमेरिकी पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं, जो अमेरिकी आबादी का 26.4 प्रतिशत है। लगभग 134 मिलियन अमेरिकियों ने एक कोविद -19 शॉट पर पट्टे प्राप्त किए, जो 40.5 प्रतिशत आबादी के लिए जिम्मेदार थे। पूरी तरह से टीकाकरण के बीच, 35 मिलियन 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोग हैं, 65.6 प्रतिशत के लिए लेखांकन, सीडीसी डेटा दिखाया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका पिछले दिसंबर से वैक्सीन रोलआउट की तैयारी कर रहा है। देश में आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत तीन कोरोना टीके हैं।

पाकिस्तान: होटल में खड़ी कार में अचानक हुआ ब्लास्ट, 4 की मौत, 11 घायल

ब्रिटेन में कोरोना का तांडव, एक दिन में 22 लोगों की मौत

रूस ने 10 निष्कासित अमेरिकी राजनयिकों को दिया एक महीने में रवाना होने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -