भारतीय कुश्ती संघ ने ग्रेड बी में डाल दिया था सुशील व साक्षी को, अब सुधारी अपनी भूल
भारतीय कुश्ती संघ ने ग्रेड बी में डाल दिया था सुशील व साक्षी को, अब सुधारी अपनी भूल
Share:

मुंबई: भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआइ) ने पहलवान सुशील कुमार और साक्षी मलिक को बुधवार को ग्रेड-ए में शामिल करने की घोषणा की है. डब्ल्यूएफआइ ने जब अनुबंध का ऐलान किया था तब ओलंपिक पदक विजेताओं सुशील और साक्षी को ग्रेड-बी के तहत अनुबंध दिए गए थे. इस गलती में सुधार करते हुए डब्ल्यूएफआइ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि, ‘गोंडा में जब राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान हमारे सभी आयोजक सदस्य मौजूद थे, हमने महसूस किया कि सुशील और साक्षी को गलत श्रेणी में रखा गया है.

पर्थ की पिच पर घास देखकर खुश हुए विराट कोहली, कही ये बात

उन्होंने कहा कि मैं स्वीकार करना चाहता हूं कि यह गलती थी और हम गलती में सुधार कर रहे हैं, अब दोनों खिलाड़ियों को ग्रेड-ए में शामिल कर लिया गया हैं.’ वहीं सुशील के गुरु पद्म भूषण से सम्मानित महाबली सतपाल ने डब्ल्यूएफआइ के इस फैसले पर खुशी व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि मैं बृजभूषण को बधाई देता हूं जिन्होंने देर से ही सही लेकिन सही फैसला लिया है.

एमएस धोनी को लेकर बीसीसीआई को मोहिंदर अमरनाथ ने दी सलाह

उन्होंने कहा कि सुशील और साक्षी दोनों ही ओलंपिक पदक विजेता हैं और ग्रेड-ए में शामिल होने का अधिकार रखते हैं, देश में कई पहलवानों के अंतरराष्ट्रीय पदक हैं, लेकिन ओलंपिक पदक बहुत कम खिलाड़ियों के पास हैं. सुशील और साक्षी को शामिल करके डब्ल्यूएफआइ ने अच्छा फैसला किया है. आपको बता दें कि  ग्रेड-ए में सुशील, साक्षी के अलावा बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और पूजा ढांडा भी शामिल हैं.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भारतीय हॉकी खिलाड़ियों पर बरसीं हॉकी इंडिया की आला अधिकारी

हिटमैन रोहित शर्मा ने एक साल पहले लगाया था तीसरा वनडे दोहरा शतक

पर्थ टेस्ट के लिए टीम इंडिया हुई घोषित, रोहित-अश्विन हुए बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -