हिटमैन रोहित शर्मा ने एक साल पहले लगाया था तीसरा वनडे दोहरा शतक
हिटमैन रोहित शर्मा ने एक साल पहले लगाया था तीसरा वनडे दोहरा शतक
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं। जो अपनी काबिलियत के दम पर कुछ भी हासिल कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि टीम इंडिया की क्रिकेट इतिहास में कई यादगार पारियां हैं और इनमें से एक वनडे पारी ऐसी है जिसने एक भारतीय सितारे को नई चमक दे दी जिसका वह हकदार है, लेकिन अपनी अनियमित परफॉर्मेंस की वजह से उसे टीम इंडिया में वह मुकाम नहीं मिला लेकिन एक इस पारी ने समय बदल दिया। 

लेंगर ने कहा- भारत ने हमें हर विभाग में किया पीछे

यहां बता दें कि बता टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा की हो रही है। बता दें कि रोहित ने ठीक एक साल पहले अपने करियर का तीसरा वनडे दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया था। वहीं बता दें कि 2017 में 13 दिसंबर को ही रोहित ने साबित कर दिया था कि वनडे क्रिकेट में इस समय उनसे बेजोड़ बल्लेबाज नहीं है। खासकर दोहरे शतक बनाने के मामले में, रोहित पहले से ही वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक बनाकर अकेले खिलाड़ी बने हुए थे। वहीं 2017 में श्रीलंका के भारत दौरे की वनडे सीरीज का दूसरे वनडे में उन्होंने तीसरा दोहरा शतक बनाकर उन्होंने इस फॉर्मेट में अपना रिकॉर्ड मजबूत कर दिया। 

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा: धोनी-गांगुली को पीछे छोड़ और 'विराट' हो सकते हैं कोहली

बता दें कि रोहित ने मोहाली वनडे में 153 गेंदों में 208 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं इस दौरान उन्होंने 12 छक्के और 13 चौके जमाए, वनडे में रोहित शर्मा के नाम सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है। रोहित ने कोलकाता वनडे में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों का स्कोर बनाया था, ये अब भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है। रोहित ने सबसे पहले दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था, 2013 में रोहित ने 209 रनों की पारी खेली थी।


खबरें और भी

दिलीप टिर्की ने कहा भारतीय हॉकी टीम के पास है सुनहरा मौका, रच सकती है इतिहास

हॉकी विश्व कप: बेल्जियम ने पाकिस्तान को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, जर्मनी से होगा मुकाबला

मात्र 11 रन देकर झटके सभी 10 विकेट, अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाला कौन है ये गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -