रक्षाबंधन पर यात्रियों को बड़ा तोहफा! रेलवे चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेनें
रक्षाबंधन पर यात्रियों को बड़ा तोहफा! रेलवे चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेनें
Share:

भारतीय रेलवे रक्षाबंधन के मौके पर ट्रेनों में होने वाली भीड़ को देखते हुए भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से लेकर रीवा रेलवे स्टेशन के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। जी दरअसल रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को आने वाले दिनों में भोपाल से रीवा के बीच यात्रा करने में सहूलियत होगी। वहीं इन सभी ट्रेनों का परिचालन 5 अगस्त से 16 अगस्त के बीच किया जाएगा। आप सभी तो जानते ही होंगे कि त्योहारों के मौके पर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। जी हाँ और इसके चलते रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट कटाने से लेकर ट्रेनों में यात्रा करने वाले पैसेंजर्स की मारामारी रहती है। इन सभी के बीच त्योहार के अवसर पर स्पेशल ट्रेनें चलाने का रेलवे का ये फैसला यात्रियों के लिए बड़ी और अच्छी खबर हो सकता है।

>गाड़ी संख्या-02189 रानी कमलापति-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल 5 अगस्त और 12 अगस्त को रात 10:15 बजे रानी कमलापति स्टेशन से विदिशा होते हुए विदिशा, बीना, सागर, दमोह, कटनी मुड़वारा, मैहर, सतना होते हुए अगले दिन सुबह 7:20 बजे रीवा स्टेशन पहुंचेगी।

> इसी प्रकार गाड़ी संख्या- 02190 रीवा-रानी कमलापति सुपरफास्ट स्पेशल 6 और 13 अगस्त को 6:50 बजे रीवा स्टेशन  से सतना होते हुए मैहर, कटनी मुड़वारा, दमोह, सागर, बीना, विदिशा होते हुए अगले दिन सुबह 4:30 बजे रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगी। 

> गाड़ी संख्या 02179 रानी कमलापति-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल 7 और 14 अगस्त को रात 9:15 बजे रानी कमलापति स्टेशन से रीवा रेलवे स्टेशन के लिए चलेगी। गाड़ी संख्या 02190 रीवा-रानी कमलापति सुपरफास्ट स्पेशल 8 और 15 अगस्त को रीवा से भोपाल के लिए प्रस्थान करेगी।

> 02174/02173 रीवा-रानी कमलापति के बीच दो-दो ट्रिपगाड़ी संख्या 02174 रीवा-रानी कमलापति सुपरफास्ट स्पेशल 9 और 16 अगस्त को रीवा स्टेशन से भोपाल के लिए चलेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02173 रानी कमलापति-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 10 और 17 अगस्त को रात 10:15 बजे रानी कमलापति स्टेशन भोपाल के लिए प्रस्थान करेगी।

बाल खींचे और फिर महिला के कपड़े फाड़ प्राइवेट पार्ट में डाल दी लाल मिर्च, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

एयरपोर्ट की तरह बनने जा रहा है ये रेलवे स्टेशन, 148 करोड़ की लागत से होगा कायापलट

फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद रणवीर ने कंडोम कंपनी के लिए शुरू कर दिया था काम, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -