मुंबईकरों को रेलवे ने दिया दिवाली गिफ्ट, आज से चलेंगी 753 नई लोकल ट्रेनें
मुंबईकरों को रेलवे ने दिया दिवाली गिफ्ट, आज से चलेंगी 753 नई लोकल ट्रेनें
Share:

मुंबई: मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है. भारतीय रेलवे ने कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच त्योहारी सीजन में मुंबई के लोगों को सुरक्षित यात्रा की सुविधा देने के लिए लोकल ट्रेनों की तादाद बढ़ाने की घोषणा की है. रेल मंत्री पीयूष गोयल के अनुसार, रेलवे 02 नवंबर से मुंबई में 753 दैनिक विशेष उपनगरीय सेवाएं आरंभ करने जा रहा है. इसके साथ ही अब मुंबई में संचालित लोकल ट्रेनों की तादाद 2773 पहुंच जाएगी.

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए बताया है कि मुसाफिरों की सुविधा के लिए रेलवे 2 नवंबर से 753 और लोकल ट्रेनें चलाने जा रहा है. ट्रेनों की तादाद बढ़ने से मुसाफिरों को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा की सुविधा मिलेगी. लोकल ट्रेनों की सुविधा बढ़ने से सफर के दौरान शारीरिक दुरी का ध्यान रखा जा सकेगा. रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि लोकल ट्रेनों की तादाद बढ़ने से फेस्टिव सीजन में ज्यादा भीड़ को नियंत्रित करना भी सरल होगा. इसके साथ ही यात्रियों के लिए भी सुविधाजनक होगा. बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से आम नागरिकों के आवागमन के लिए मुंबई लोकल शुरू करने का आग्रह किया था.  

इससे पहले रेल मंत्रालय ने मुंबई की महिलाओं को 21 अक्टूबर से लोकल ट्रेनों में सफर की इजाजत दी थी. हालांकि, मुंबई लोकल में सफर के लिए महिलाओं को रेलवे द्वारा जारी की गई टाइमिंग के नियमों का पालन करने का आदेश दिया गया था.

वित्त वर्ष में पहली बार जीएसटी मासिक संग्रह 1 लाख करोड़ रुपये के हुई पार

आज से 610 अतिरिक्त ट्रेन चलाएगा इंडियन रेलवे, जानें डिटेल्स

RIL-फ्यूचर डील पर छाए संकट के बादल, अमेज़न ने मांगी सेबी से मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -