आज से 610 अतिरिक्त ट्रेन चलाएगा इंडियन रेलवे, जानें डिटेल्स
आज से 610 अतिरिक्त ट्रेन चलाएगा इंडियन रेलवे, जानें डिटेल्स
Share:

नई दिल्ली: मुंबई की उपनगरीय लोकल ट्रेनों में भीड़ को कम करने के लिए इंडियन रेलवे ने एक नवंबर से 610 अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है। मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे द्वारा जारी की गई एक संयुक्त विज्ञप्ति के मुताबिक, इन ट्रेन सेवाओं के साथ विशेष उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवाओं की तादाद बढ़कर 2020 हो जाएगी। 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 610 सेवाओं में से 314 को मध्य रेलवे नेटवर्क पर ऑपरेट किया जाएगा, जबकि बाकी 296 ट्रेनों को पश्चिम रेलवे के नेटवर्क पर चलाया जाएगा। रेलवे मुंबई के उपनगरीय नेटवर्क पर 1,410 सेवाओं का परिचालन कर रहा है, जिनमें से 706 मध्य रेलवे की लाइनों पर और 704 पश्चिम रेलवे की लाइनों पर चलती हैं। उल्लेखनीय है कि रेलवे ने 15 जून को आपातकालीन और जरुरी सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों के लिए स्थानीय ट्रेन सेवाओं को फिर से आरंभ किया था।

मुसाफिरों की भीड़ के मद्देनज़र रेलवे द्वारा दो स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया गया है। इनमें एक स्पेशल ट्रेन दुर्ग से पटना एवं दूसरी स्पेशल ट्रेन दुर्ग से रक्सौल के मध्य चलेगी। दोनों ट्रेनें एक फेरे के लिए चलेंगी। दुर्ग से रक्सौल के मध्य चलने वाली स्पेशल ट्रेन छह नवंबर को दुर्ग स्टेशन से प्रात: 7.25 बजे निकलेगी और रायपुर, बिलासपुर, झारसुगड़ा, राउरकेला होते हुए संध्या 5.40 मिनट पर चक्रधरपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन टाटानगर, पुरुलिया, आसनसोल, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर से गुजरते हुए रक्सौल 7 नवंबर को दिन के एक बजे पहुंचेगी।

इस कंपनी के IPO को मिली ब्रिटेन की जीडीपी के बराबर बोलियां

Amazon.in ने इस धनतेरस के उपलक्ष पर शुरू करने वाला है खास ऑफर

आईसीआईसीआई बैंक का शुद्ध लाभ 6 गुना बढ़कर हुआ इतने करोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -