माँ वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने फिर शुरू की 'वंदे भारत एक्सप्रेस'
माँ वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने फिर शुरू की 'वंदे भारत एक्सप्रेस'
Share:

नई दिल्ली: धीरे-धीरे देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर के असर से उबर रहा है, इंडियन रेलवे भी कोरोना काल में रद्द की गई ट्रेनों को बहाल करने के लिए कदम उठा रहा है. कई स्पेशल और एक्सप्रेस ट्रेनों का ऑपरेशन चरणबद्ध तरीके से फिर शुरू हो रहा है. इसी बीच अब माँ वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर रेलवे ने ऐलान किया है कि 21 जुलाई से वैष्णो देवी कटरा ट्रेन (vaishno devi katra) सेवा को फिर से आरंभ कर दी गई है.

रेलवे के अनुसार, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा के मध्य चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 21 जुलाई से अगली सूचना तक वापस शुरू हो चुकी है. बता दें कि वंदे भारत एक हाई-स्पीड ट्रेन है, ट्रेन में 16 यात्री वैन हैं, जिसमें 1,128 पैसेंजर्स के बैठने की जगह है. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चेन्नई के निकट पेरंबूर में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में केंद्र सरकार की 'मेक इन इंडिया' पहल के तहत तैयार की गई थी.

इसके साथ ही हजरत निजामुद्दीन-झांसी गतिमान एक्सप्रेस का संचालन भी एक बार फिर से शुरू किया जा रहा है.  ट्रेन क्रमांक 12050 हजरत निजामुद्दीन-झांसी-निजामुद्दीन गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत भी 21 जुलाई से अगले आदेश तक के लिए कर दी गई है. इसी प्रकार वापसी में ट्रेन संख्या 12049 भी संचालित होगी.  

सॉफ्टवेयर कंपनी IBM करेगी बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को डिजिटाइज

ये राज्य जल्द शुरू करेगा बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक वाहन नीति

राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित हुआ ‘चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग’, सीएम योगी ने जताया गडकरी-मोदी का आभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -