सॉफ्टवेयर कंपनी IBM करेगी बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को डिजिटाइज

Jul 22 2021 01:38 PM
सॉफ्टवेयर कंपनी IBM करेगी बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को डिजिटाइज

बेंगलुरू: अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी, आईबीएम उड़ान भरने वालों के अनुभव को बदलने के लिए बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को डिजिटल करेगी, बुधवार को इसके ऑपरेटर ने कहा। कंपनी के अनुसार, नए प्लेटफॉर्म से उनके ऑपरेटर की कर्मचारी उत्पादकता में सुधार, इसकी आईटी संपत्तियों का बेहतर उपयोग, इन्वेंट्री नियंत्रण और बेहतर घटना प्रबंधन के माध्यम से लागत कम होने की उम्मीद है। 

बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) ने बयान में कहा, हमने केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे के संचालन के लिए अपने आईटी नेटवर्क को डिजिटाइज़ करने के लिए आईबीएम की वैश्विक व्यापार सेवा शाखा के साथ 10 साल की साझेदारी में प्रवेश किया है, सबसे तेजी से बढ़ते हवाई अड्डों में से एक के रूप में, हमें एक फुर्तीला, स्केलेबल और लागत-प्रतिस्पर्धी तकनीक की आवश्यकता है। परिचालन लचीलेपन के साथ, भविष्य में यात्री यातायात में वृद्धि को संभालें। आईबीएम प्लेटफॉर्म ऑपरेटर के व्यवसाय के विकास का समर्थन करेगा और एआई (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) से संचालित अंतर्दृष्टि उत्पन्न करेगा, जो इन्वेंट्री प्रबंधन और स्वामित्व की लागत को अनुकूलित करने के लिए आईबीएम मैक्सिमो एंटरप्राइज एसेट मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी से होगा।

बीआईएएल के मुख्य कार्यकारी हरि मरार ने इस अवसर पर कहा, "आईबीएम के साथ साझेदारी हवाई अड्डे को स्मार्ट, डिजीटल, कनेक्टेड और सहज बनाने के हमारे दृष्टिकोण का हिस्सा है।" आईबीएम दुनिया भर में लगभग 150 हवाई अड्डों के साथ काम करता है और हवाई अड्डों, एयरलाइंस और विमानन उद्योग को नया करने और बदलने में मदद करने का इतिहास है।

ये राज्य जल्द शुरू करेगा बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक वाहन नीति

राजस्थान में आज 35000 बसें हड़ताल पर, जनता से बोली गहलोत सरकार- टाल दें यात्रा

रिकॉर्ड स्तर से 8,530 रुपए नीचे आया सोना, चांदी की कीमत में भी आई गिरावट