क्या पंजाब में चलने लगीं हैं ट्रेनें ? अब इंडियन रेलवे ने दिया जवाब
क्या पंजाब में चलने लगीं हैं ट्रेनें ? अब इंडियन रेलवे ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने पंजाब में ट्रेनों के परिचालन को पूर्ण रूप से बंद कर दिया है।  उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि पंजाब में ट्रेनों के परिचालित होने की खबरें आईं थी जो कि सरासर गलत और अफवाहों से भरी हुई हैं. पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से ट्रेनों के संचालन पर ब्रेक लगा हुआ है और यह आगे भी जारी रहने वाला है. 

रेलवे ने गुरुवार को कहा कि किसानों की तरफ से जारी आंदोलन के चलते पंजाब में ट्रेन सेवा स्थगित है और किसी भी यात्री ट्रेन की शुरुआत नहीं की गई है. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) दीपक कुमार ने कहा कि, 'कई जगह यह प्रकाशित किया गया है कि पंजाब में ट्रेन सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया है. किन्तु ऐसा कुछ भी फैसला नहीं लिया गया है. ये खबरें झूठी हैं और ट्रेनें नहीं चल रही हैं.'

कुमार ने आगे कहा कि, 'ये खबरें 22 अक्टूबर को जारी की गई एनआर प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से प्रकाशित की गई हैं जिसमें कहा गया था कि मालगाड़ियों की सेवाएं एक दिन के लिए फिर से बहाल की गईं थीं. जिसके बाद स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसे भी बंद कर दिया गया.' हालांकि, न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, रेलवे ने बुधवार को कहा कि उसने पंजाब में 97 मालगाड़ियों के परिचालन को बहाल कर दिया है. केंद्र द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने पंजाब में ट्रेनों का परिचालन ठप्प कर दिया था और पटरियों पर बैठ गए थे. 

Zydus Cadila को USFDA से बाज़ार में मिलने वाली डायबिटीज़ की दवा के लिए मिली मंजूरी

MCX गोल्ड वॉच: सोना स्थिर, चांदी में आ सकती है और गिरावट

वाणिज्य मंत्रालय ने एफडीआई नीति के नए संस्करण का किया विमोचन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -