Zydus Cadila को USFDA से बाज़ार में मिलने वाली डायबिटीज़ की दवा के लिए मिली मंजूरी

भारतीय फार्मास्युटिकल कंपनी प्रमुख, और कैडिला हेल्थकेयर समूह का एक हिस्सा, Zydus Cadila Limited ने गुरुवार को कहा कि उसे अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से Linagliptin टैबलेट की मार्केटिंग के लिए अस्थायी मंजूरी मिल गई है, जिसका इस्तेमाल वयस्कों में टाइप 2 मधुमेह के इलाज के लिए किया जाता है। यह स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि Zydus Cadila को यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) से 5 मिलीग्राम की ताकत में लिनाग्लिप्टिन टैबलेट्स की अस्थायी मंजूरी मिल गई है।

कंपनी ने कहा कि नई अनुमोदित दवा का निर्माण समूह के निर्माण विनिर्माण क्षेत्र, एसईजेड, अहमदाबाद में किया जाएगा। समूह के पास अब 310 स्वीकृतियां हैं और उसने वित्तीय वर्ष 2003-04 में फाइलिंग प्रक्रिया शुरू होने के बाद से अब तक 390 से अधिक नए ड्रग एप्लिकेशन दायर किए हैं। Linagliptin गोलियों का उपयोग आहार और व्यायाम के लिए एक सहायक के रूप में किया जाता है ताकि टाइप 2 मधुमेह वाले वयस्कों में ग्लाइसेमिक नियंत्रण में सुधार हो सके।

कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड ने इस विकास के साथ अपने शेयर की कीमत में कोई प्रभाव नहीं डाला है। दोपहर के व्यापार सत्र के दौरान, कैडिला हेल्थकेयर के शेयर रुपये पर उद्धृत कर रहे थे। 415 रुपये प्रति शेयर, नीचे से Rs.3.35 नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर पिछले बंद है। एन तुलना, बीएसई सेंसेक्स 229 अंकों की गिरावट के साथ 39697 के स्तर पर और एनएसई निफ्टी 11650 पर, व्यापार में 79 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ।

MCX गोल्ड वॉच: सोना स्थिर, चांदी में आ सकती है और गिरावट

वाणिज्य मंत्रालय ने एफडीआई नीति के नए संस्करण का किया विमोचन

त्योहारी सीजन की बिक्री पर ऑटो सेक्टर आशावादी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -