रेलवे का बड़ा ऐलान, 12 मई से चलेगी ट्रेन, कल शाम से शुरू होगी बुकिंग
रेलवे का बड़ा ऐलान, 12 मई से चलेगी ट्रेन, कल शाम से शुरू होगी बुकिंग
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे 12 मई से पैसेंजर ट्रेन की सेवा आरम्भ करने की योजना बना रहा है. शुरू में 15 जोड़ी ट्रेन का परिचालन किया जा सकता है. बाद में इसे और बढ़ाने की तैयारी है. ये सभी ट्रेन स्पेशल ट्रेन होंगी जिन्हें नई दिल्ली से देश के विभिन्न 15 हिस्सों में चलाया जाएगा. बेंगलुरु, मुंबई, रांची और पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है.

केन्दीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. इस योजना के तहत दिल्ली से 15 शहरों के लिए रेलगाड़ियां चलेंगी. दिल्ली से बेंगलुरु के लिए भी 12 मई से ट्रेन चलेगी. पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, रेलवे बारी-बारी से पैसेंजर ट्रेन चलाने के संबंध में सोच रहा है. इसे 12 मई से शुरू किया जा सकता है. प्रारंभिक तौर पर 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. ये ट्रेन नई दिल्ली से निकलेंगी और देश के अलग-अलग स्टेशनों तक जाएंगी. स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 11 मई दिन सोमवार से 4 बजे शाम से आरम्भ होगी.

इससे पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य सरकारों से आग्रह किया कि वे अपने यहां ट्रेन भेजने की अनुमति दें ताकि अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का इंतज़ाम किया जा सके. रेल मंत्री ने एक ट्वीट में लिखा कि, मैं तमाम राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि वे ट्रेन चलाने की इजाजत दें ताकि अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को निकाला जा सके. फंसे प्रवासियों को निकालने की इजाजत मिलने से अगले 3-4 दिन में उन्हें अपने घर पहुंचाया जा सकता है. 

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

बिल्कुल मत चूकिए सोने को सस्ते में खरीदने का मौका, कल मिलेगा अवसर

क्या वाकई SBI चला रहा इमरजेंसी लोन स्कीम ? जानें सच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -