क्या वाकई SBI चला रहा इमरजेंसी लोन स्कीम ? जानें सच

महामारी के प्रकोप ने नकदी का संकट पैदा कर दिया है. लेकिन अब नकदी संकट से जूझ रहे वेतनभोगी तबके के लिए देश का सबसे बड़ा बैंक SBI अपने Yono App के जरिए प्री-अप्रुव्ड पर्सनल लोन लाने की तैयारी है. बैंक का कहना है कि इस स्कीम पर काम चल रहा है और इससे नकदी की कमी से परेशान नौकरी-पेशा लोगों को राहत मिलेगी. बैंक ने इस संदर्भ में एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है. हालांकि, बैंक ने नए प्रोडक्ट से जुड़ी और किसी तरह की जानकारी नहीं दी है.

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

इसके अलावा बैंक ने मीडिया में चल रही उन रिपोर्ट्स को खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि बैंक कम ब्याज पर पांच लाख रुपये तक के स्पेशल लोन की पेशकश कर रही है. इन रिपोर्ट्स में कहा गया था कि ग्राहकों को पहले छह महीने तक कोई EMI देने की जरूरत नहीं होगी.

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि SBI ने इन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए बयान जारी कर कहा है कि बैंक यह इस स्पष्ट करना चाहता है कि वर्तमान में वह Yono के जरिए इमरजेंसी लोन जैसी कोई स्कीम नहीं चला रहा है. उसने ग्राहकों से इस तरह की किसी भी अफवाह पर भरोसा नहीं करने की अपील की है. बता दे कि Bank of Baroda (BoB), Punjab National Bank (PNB), Bank of Maharashtra (BoM) और Bank of India (BoI) जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक 'Covid-19 Personal Loans' ऑफर कर रहे हैं. 

एयरलाइन्स पर भी कोरोना की मार, अब एयर इंडिया के पायलट्स में फैला संक्रमण

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

तवाघाट-लिपुलेख सड़क के बनने से भारत-चीन व्यापार में आएगी बहार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -