भारतीय प्रधानमंत्री 15वें G-20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल
भारतीय प्रधानमंत्री 15वें G-20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल
Share:

भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब के साम्राज्य की अध्यक्षता में 15 वें G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं। इस वर्ष जी 20 "सभी के लिए 21 वीं सदी के अवसरों का एहसास" विषय के तहत हो सकता है। दो दिन 21-22 नवंबर 2020 को होने वाला है। यह बैठक एक आभासी प्रारूप में होगी। किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद, कस्टोडियन ऑफ कस्टोडियन  सऊदी अरब के दो पवित्र मस्जिदों ने शिखर सम्मेलन के लिए भारतीय पीएम को भी आमंत्रित किया है।

आगामी शिखर सम्मेलन 2020 में G20 नेताओं की दूसरी बैठक है। पीएम और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद, मार्च 20 में आखिरी जी 20 असाधारण नेताओं का शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया। अंतिम जी 20 का विकास नेताओं में हुआ। कोविड- 19 महामारी के प्रसार और वैश्विक समन्वित प्रतिक्रिया के लिए मदद करने के लिए G20 देशों के बीच सामयिक समझ देखें को मिली।

आगामी G20 शिखर सम्मेलन का ध्यान कोविड-19 से एक समावेशी, लचीला और स्थायी वसूली पर होगा। जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान, नेता महामारी की तैयारियों और नौकरियों को बहाल करने के तरीकों और साधनों पर चर्चा करेंगे। नेता एक समावेशी, टिकाऊ और लचीला भविष्य बनाने के लिए अपने दृष्टिकोण को भी साझा करेंगे। भारत सऊदी अरब के साथ G20 ट्रोइका में प्रवेश करेगा जब इटली 1 दिसंबर, 2020 को G-20 की अध्यक्षता करेगा।

अहमदाबाद में आज रात से लगेगा सख्त कर्फ्यू, बढ़ते कोरोना मामलों के कारण लिया गया फैसला

बंगाल की प्लास्टिक फैक्ट्री में धमाका, 5 लोगों की मौत, गवर्नर धनखड़ और ममता सरकार में टकराव

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को आज लगेगा कोरोना का टीका, Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -