भारतीय पैरालम्पिक दल को पीएम मोदी ने अपने आवास पर किया सम्मानित, मिला ये शानदार 'रिटर्न गिफ्ट'
भारतीय पैरालम्पिक दल को पीएम मोदी ने अपने आवास पर किया सम्मानित, मिला ये शानदार 'रिटर्न गिफ्ट'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के पैरालम्पिक दल को अपने आवास पर गुरूवार को सुबह के नाश्ते पर बुलाकर सम्मानित किया और खिलाड़ियों ने उन्हें अपने साइन किया हुआ एक स्टोल उपहार में किया। भारतीय पैरा एथलीट पांच गोल्ड, आठ सिल्वर और छह ब्रोंज मेडल समेत कुल 19 पदक जीतकर टोक्यो से लौटे, जो भारत का अब तक खेलों में सबसे उत्कृष्ट प्रदर्शन है। भारत पदक तालिका में 24वें पायदान पर रहा।

सभी पदक विजेताओं ने अपने हस्ताक्षर वाला सफेद स्टोल पीएम मोदी को भेंट किया जो उन्होंने गले में पहन रखा था। पैरा एथलीटों को मेडल जीतने के बाद सबसे पहले फोन पर बधाई देने वाले पीएम मोदी, बैडमिंटन खिलाड़ियों सिल्वर मेडल विजेता नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट सुहास यथिराज, गोल्ड मेडल विजेता कृष्णा नागर और युवा पलक कोहली से बात करते नज़र आए। बता दें कि पैरालम्पिक में पहली बार शामिल किए गए बैडमिंटन में भारतीयों ने चार मेडल जीते जिनमें दो गोल्ड भी थे। निशानेबाज अवनि लेखरा और सिंहराज अडाना भी पीएम मोदी से बात करते नज़र आए । दोनों ने दो दो मेडल जीते हैं ।

एक दुर्घटना के बाद कमर के नीचे के हिस्से के लकवाग्रस्त होने के बाद भी लेखरा ने पैरालम्पिक में एक गोल्ड और एक ब्रोंज मेडल जीतकर इतिहास रचा। वहीं बचपन में पोलियो के शिकार 39 साल के अडाना ने एक सिल्वर और एक ब्रोंज मेडल अपने नाम किया। पीएम मोदी ने अनुभवी भालाफेंक खिलाड़ी देंवेंद्र झाझडिया और ऊंची कूद के खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु के साथ भी चर्चा की। दोनों ने सिल्वर मेडल जीता। टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल और तीरंदाज हरविंदर सिंह भी तस्वीरों में दिखाई दिए। पटेल ने रजत और सिंह ने ब्रोंज मेडल जीता है।

केन्या के राष्ट्रपति ने सूखे को घोषित किया राष्ट्रीय आपदा

कर्नाटक ने FDI में देश की अधिकतम हिस्सेदारी को किया आकर्षित

राष्ट्र विरोधी व्याख्यानों से बचने के लिए केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -