केन्या के राष्ट्रपति ने सूखे को घोषित किया राष्ट्रीय आपदा
केन्या के राष्ट्रपति ने सूखे को घोषित किया राष्ट्रीय आपदा
Share:

केन्या के राष्ट्रपति उहुरू केन्याटा ने देश के उत्तर में चल रहे सूखे को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है। राष्ट्रपति ने बुधवार को स्टेट हाउस नैरोबी में सूखा प्रभावित उत्तरी केन्या के नेताओं से मुलाकात की थी। राष्ट्रपति के प्रवक्ता कांज़े देना मारारो ने एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय खजाने और आंतरिक मंत्रालय को पानी और राहत भोजन वितरण के साथ-साथ पशुधन अद्यतन सहित प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए सरकारी प्रयासों का नेतृत्व करने का निर्देश दिया है।"

राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय खजाने और राष्ट्रीय सरकार के आंतरिक और समन्वय मंत्रालय को पानी और राहत भोजन वितरण के साथ-साथ पशुओं के उठाव सहित प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए सरकारी प्रयासों का नेतृत्व करने का निर्देश दिया है। श्री केन्याटा से मिलने वाले शुष्क और अर्ध-शुष्क देशों के 85 नेताओं में पांच गवर्नर, कैबिनेट सचिव, मुख्य प्रशासनिक सचिव, प्रमुख सचिव, सांसद और सीनेटर शामिल थे। 

वही यह निर्णय राज्य के प्रमुख और केन्या के शुष्क और अर्ध शुष्क भूमि (ASAL) के 85 नेताओं के बीच ट्रेजरी कैबिनेट सचिव उकुर यतानी के नेतृत्व में बुधवार की बैठक के बाद लिया गया है। पिछले महीने इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस एंड रेड क्रिसेंट सोसाइटीज (IFRC) की रिपोर्ट ने स्थिति को कम करने के लिए एक आपातकालीन कार्य योजना की रूपरेखा तैयार की।

'इस्लाम महिलाओं को इसकी इजाजत नहीं देता..', तालिबान ने महिला खेलों पर लगाई पाबन्दी

जर्मनी में बिना टीकाकरण वाले लोग अभी भी बहुत अधिक हैं: स्वास्थ्य मंत्री

पाक सीमा के पास आपात लैंडिंग फील्ड का उद्घाटन करने पहुंचे राजनाथ सिंह और गडकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -