Tauktae की तबाही, ONGC के 89 कर्मचारी अब भी लापता, खोजने में जुटी इंडियन नेवी
Tauktae की तबाही, ONGC के 89 कर्मचारी अब भी लापता, खोजने में जुटी इंडियन नेवी
Share:

नई दिल्ली: इंडियन नेवी ने कहा है कि समुद्री तूफ़ान Tauktae के चलते मुंबई के पास डूबे P305 बार्ज के 89 ONGC कर्मचारियों अब तक लापता हैं. नेवी ने कहा है कि अब तक उस पर मौजूद 273 लोगों में से 184 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. दो अ89न्य बार्ज और एक ऑयल रिग पर काम कर रहे लोग सुरक्षित हैं.

नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि, "बुधवार सुबह तक, P305 के 184 कर्मचारियों को बचा लिया गया और उन्हें लेकर INS कोच्चि और INS कोलकाता मुंबई बंदरगाह के लिए रवाना हो गए हैं." "INS तेग, INS बेतवा, INS ब्यास, P8I विमान और सीकिंग हेलिकॉप्टरों से बचाव और राहत का काम चल रहा है." प्रवक्ता ने बताया कि नेवी और तटरक्षक दल ने मंगलवार को GAL कंस्ट्रक्टर के बार्ज के सभी 137 कर्मचारियों को रेस्क्यू कर लिया था.

इसके साथ ही SS-3 बार्ज पर कार्य कर रहे 196 लोगों और सागर भूषण ऑयल रिग पर तैनात 101 लोग भी सुरक्षित हैं. अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि ONGC और SCE के जहाज़ों से बार्ज को खींचकर सुरक्षित जगह लाया गया. एक और जहाज़ INS तलवार भी मदद के लिए वहाँ तैनात है. प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को Tauktae तूफ़ान के चलते तीन बार्ज और एक ऑयल रिग समुद्र में भटक गए जिन पर 707 लोग काम कर रहे थे. वहीं, गुजरात और केंद्र शासित इलाक़े दीव में भारी तबाही हुई है जिसके आकलन के लिए बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी इन इलाक़ों का दौरा करेंगे.

तमिलनाडु: 20 मई से शुरू होगा 18+ आयुवर्ग का टीकाकरण, वैक्सीन खरीदी के लिए 46 करोड़ आवंटित

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ 'रिलेशनशिप' में थे बिल गेट्स, पाना चाहते थे नोबल प्राइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -