तमिलनाडु: 20 मई से शुरू होगा 18+ आयुवर्ग का टीकाकरण, वैक्सीन खरीदी के लिए 46 करोड़ आवंटित
तमिलनाडु: 20 मई से शुरू होगा 18+ आयुवर्ग का टीकाकरण, वैक्सीन खरीदी के लिए 46 करोड़ आवंटित
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में 20 मई (गुरुवार) से 18-44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण आरंभ हो जाएगा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यन ने कहा कि इस एज ग्रुप को चरणबद्ध तरीके से टीका लगाया जाएगा. उन्होंने मंगलवार को बताया कि, “शुरू में 18-44 साल के उन लोगों को टीका लगाया जाएगा, जिनमें संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है. इनमें ऑटो रिक्शा ड्राइवर और फैक्ट्री मजदूर शामिल हैं.” स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सीएम एम के स्टालिन वैक्सीनेशन प्रोग्राम का शुभारंभ करेंगे.

एम सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य सरकार ने वैक्सीन की खरीद के लिए 46 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं और राज्य में अब तक 9 लाख खुराक पहुंची है. 1 मई को पूरे देश में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण आरंभ होने के बाद राज्य सरकार ने कहा था कि वैक्सीन की कमी की वजह से वह इसे शुरू नहीं कर सकता है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, तमिलनाडु में 18-44 साल के एज ग्रुप में अब तक केवल 38,710 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है.

वहीं पूरे देश में तीसरे चरण में शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 64,60,624 लोगों (18-44 साल) को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वैक्सीन की किल्लत के कारण तमिलनाडु सरकार ने 3.5 करोड़ खुराक की खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है. सरकार ने 3.5 करोड़ डोज की खरीद ऑर्डर के बाद 180 दिनों तक डिलिवरी करने का टाइम फ्रेम निर्धारित किया है. टेंडर जमा करने की आखिरी तारीख 5 जून है.

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ 'रिलेशनशिप' में थे बिल गेट्स, पाना चाहते थे नोबल प्राइज

भारत में व्यावसायिक संस्थाओं की वित्तीय स्थिति के लिए चुनौतियां: रुबिक्स डेटा रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -