'गलती से पाकिस्तान में जा घुसी थी भारतीय मिसाइल..', आज लोकसभा में इसपर बयान देंगे राजनाथ सिंह
'गलती से पाकिस्तान में जा घुसी थी भारतीय मिसाइल..', आज लोकसभा में इसपर बयान देंगे राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को लोकसभा में सुबह 11 बजे पाकिस्तान पर ‘गलती से मिसाइल दागने’ के मामले में बयान देंगे. वहीं विदेश मंत्री एस. जयशंकर दोपहर लगभग 2:30 बजे यूक्रेन के हालात पर बयान देंगे. इससे पहले शुक्रवार को भारत सरकार ने बताया था कि दो दिन पहले ‘दुर्घटनावश’ उससे मिसाइल चल गई थी, जो पाकिस्तान में जाकर गिरी थी और नियमित रखरखाव के दौरान तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुई यह घटना ‘बेहद अफसोसजनक’ है.

वहीं, पाकिस्तान की ओर से कहा गया था कि नौ मार्च को एक हथियार रहित भारतीय सुपरसोनिक मिसाइल पाकिस्तानी सीमा में चली गई थी. इस मिसाइल के लाहौर से 275 किमी दूर मियां चन्नू के पास एक कोल्ड स्टोर पर गिरने से पहले कई एयरलाइनों के लिए बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया था. हालांकि मिसाइल के गिरने से पाकिस्तान में किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं है. पाकिस्तान इस मामले में बार-बार नाराजगी प्रकट कर रहा है. हालांकि, भारत ने भी कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया है.

इस मामले में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रविवार को कहा था कि पाकिस्तान अपने पंजाब प्रांत में भारतीय मिसाइल के गिरने पर भारत को जवाब दे सकता था, किन्तु उसने संयम दिखाया. इस मामले पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया में इमरान खान ने कहा था कि, ‘हम भारतीय मिसाइल के मियां चन्नू में गिरने के बाद जवाब दे सकते थे, मगर हमने संयम दिखाया.’

कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान मैदान में हुई गोलियों की बरसात, प्लेयर संदीप नंगल की गई मौत

पुनर्निर्धारित जेईई (मुख्य) इंटर परीक्षाओं को प्रभावित कर सकता है

फ्लाईबिग ने हैदराबाद-गोंदिया के रूट के लिए दैनिक उड़ान शुरू की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -