दिल्ली-पंजाब और हरियाणा में 40 के पार जा सकता है पारा, IMD ने बताया- कब होगी बारिश

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं, तो वहीं कई राज्यों में मानसून का अब भी इंतजार हो रहा है, तो वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अब कहा है कि पूरे देश में अब मानसून की रफ्तार स्लो पड़ गई है, जिसके चलते अब लोगों को खासकर के दिल्लीवालों को मानसून की बारिश की लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।

आईमडी के अनुसार, मानसून की रफ़्तार धीमी हो गई है, हालांकि इसने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को छोड़कर देश के बहुत से हिस्सों को कवर कर लिया है और अब ये उत्तर-पश्चिम भारत की तरफ आगे बढ़ रहा है। हालांकि, जून के अंतिम हफ्ते में देश के शेष हिस्सों में और प्रगति की संभावना नज़र नहीं आ रही है, इसलिए दिल्ली, पंजाब और हरियाणा को अब मानूसन के लिए 1 जुलाई तक इंतजार करना होगा।

बता दें कि मानसून की बारिश जो कि 18 जून तक सामान्य से 40 फीसद अधिक हो रही थी, वो अब पिछले हफ्ते की तुलना में कम हो गई है किन्तु जुलाई के पहले हफ्ते से पहले इसमें उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना नहीं है। वैसे भले ही मानसून लेट हो, किन्तु देश के इन राज्यों में प्री-मानसून गतिविधियां जारी रहेंगी, हालांकि गर्मी का कहर भी देखने को मिलेगा। दिल्ली-पंजाब और हरियाणा में पारा चालीस और उसके पार भी पहुंच सकता है।

नर्स से हुई बड़ी चूक, कोरोना वैक्सीन भरे बिना खाली सिरिंज से युवक को लगा दी सुई

'वैक्सीन भरे बिना ही नर्स ने लगा दिया इंजेक्शन', तेजस्वी ने नितीश कुमार पर साधा निशाना

7th Pay Commission पर कल हो सकता है बड़ा फैसला, DR और DA एरियर को मिल सकती है हरी झंडी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -