दिल्ली-NCR में 'रिमझिम' से सुहाना हुआ मौसम, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले 2-3 दिनों के लिए उत्तर पश्चिमी भारत के कई इलाकों में बिजली कड़कने बारिश का अनुमान जताया है. IMD के अनुसार, पंजाब और इसके पड़ोसी राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की वजह से चक्रवातीय दबाव बना हुआ है. गुरुवार सुबह देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई और बादल भी छाए रहे, जिसकी वजह से तापमान में भी कमी देखी गई. अनुमान है कि आज शाम में बारिश हो सकती है.

IMD ने बताया है कि अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में अरब सागर से आने वाली हवाओं और पूर्व की तरफ जाने वाली हवाओं का असर रहेगा. इन सभी गतिविधियों की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में धूल भरी आंधी, बिजली कड़कने, ओले गिरने के साथ बारिश की संभावना है. वहीं अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में के मैदानी इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है.

IMD के अनुसार, 13 मई को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. 14 मई की सुबह तक दक्षिणपूर्व अरब सागर में एक कम दबाव वाला क्षेत्र बन सकता है. 16 मई तक यह उत्तर- उत्तर पश्चिमी इलाकों के ओर बढ़ेगा. इसके प्रभाव में 14 से 16 मई के दौरान लक्षद्वीप, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. इसलिए मछुआरों को भी इस दौरान समुद्र में न जाने का अलर्ट जारी किया गया है.

रॉयल एनफील्ड का बड़ा फैसला, 13 से16 मई के बीच बंद रहेगी दो विनिर्माण सुविधा

क्या 'गरीबी' की गर्त में समा जाएगा भारत, बिखर जाएगी अर्थव्यवस्था ? पढ़िए संयुक्त राष्ट्र का बयान

14 मई को पीएम किसान योजना की 8वीं किस्त जारी करेगी सरकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -