बारिश, ओलावृष्टि और शीतलहर एक साथ, राजस्थान के लिए IMD का अलर्ट जारी

जयपुर: राजस्थान में जाड़े का जोर बढ़ता ही जा रहा है. अब राज्य के लोगों की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं।  दरअसल, सूबे में बारिश, ओलावृष्टि और शीतलहर साथ-साथ असर दिखाएंगे. मौसम विभाग ने पूरे राज्य में अलर्ट घोषित कर दिया है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, राज्य में आज कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होगी. इसी के साथ 15 जिलों में शीतदिन की चेतावनी जारी की है. 

मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य में 12 जनवरी तक शीतलहर चलेगी. वहीं, दूसरी तरफ शुक्रवार को प्रदेशभर में शीतदिन दर्ज किया गया. दिन के पारे में गिरावट होने से रात के बराबर सर्दी महसूस हुई. राज्य में 12 शहर 20 डिग्री तक दर्ज किए गए. वहीं रात का पारा 13 जगह पर 10 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में माउंट आबू में सर्वाधिक कम तापमान दो डिग्री रिकॉर्ड किया गया. 
 
मौसम विभाग के मुताबिक, एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आने वाले 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. वहीं, एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. वहीं 10 जनवरी से न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री की गिरावट आएगी. 11 और 12 जनवरी उत्तरी भागों में शीतलहर चलेगी.

पहले कोरोना ने किया दुनिया को हैरान, अब 24 घंटे में मौत की ख़बरों ने किया लोगों को परेशान

बढ़ती बॉन्ड के साथ सोने की कीमत में आया बदलाव

इतिहास में पहली बार बिटकॉइन ने पार किया 20,000 डॉलर का स्तर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -