देशभर के 150 जिलों में लगेगा लॉकडाउन ! कोरोना रोकने के लिए आया नया प्रस्ताव
देशभर के 150 जिलों में लगेगा लॉकडाउन ! कोरोना रोकने के लिए आया नया प्रस्ताव
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. इस भयवाह हालत को देखते हुए कई जगहों पर कर्फ्यू और लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस बीच लॉकडाउन के लिए एक नया प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसमें उन 150 जिलों में लॉकडाउन लागू करने की बात की गई है जहां सकारात्मकता दर (Positivity Rate) 15 फीसदी से अधिक  है.

मीडिया रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार, ये प्रस्ताव केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक उच्च स्तरीय में तैयार किया गया है, मगर अंतिम फैसला केंद्र सरकार राज्य सरकारों के साथ बातचीत के बाद ही लेगी. जरूरत के हिसाब से इस प्रस्ताव में बाद में कुछ बदलाव भी किए जा सकते हैं, किन्तु अभी की स्थिति को कंट्रोल करने के लिए उन जिलों पर ध्यान दिया गया है जहां पॉजिटिविटी रेट अधिक है.

वहीं दूसरी तरफ बीते 24 घंटों में कोरोना के 3 लाख 60 हजार 960 नए केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,79,97, 267 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों में 3293 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2, 61,162 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, इसी के साथ अब कुल सक्रीय मामलों की संख्या 29,78,709 हो गई है, जबकि मौतों का आंकड़ा 2,01, 187 है. वहीं संक्रमण से रिकवर हो चुके लोगों की संख्या 1,48,17,371 है.

शेयर बाजार में आया उछाल, सेंसेक्स-निफ्टी का रहा ये हाल

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज हुआ ये बदलाव, जानिए क्या है नए दाम?

ट्रेडर्स बॉडी ने गैर-जरूरी आपूर्ति पर फ्लिपकार्ट, अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -