ब्रिक्स राष्ट्रों की बैठक में गरजा भारत, कहा- आतंकवाद पर कुछ देशों की जिम्मेदारी तय करनी ही होगी
ब्रिक्स राष्ट्रों की बैठक में गरजा भारत, कहा- आतंकवाद पर कुछ देशों की जिम्मेदारी तय करनी ही होगी
Share:

वाशिंगटन: ब्रिक्स देशों की बैठक में भारत ने एक बार फिर से बॉर्डर पार आतंकवाद का मसला उठाया. भारत ने ब्रिक्स देशों की इस बैठक में स्पष्ट कह दिया कि अगर विश्व से आतंकवाद का दंश खत्म करना है तो कुछ मुल्कों को हमें जिम्मेदार ठहराना ही होगा. बता दें कि भारत अब तक ब्रिक्स देशों की दो वर्चुअल बैठकों में शामिल हुआ है. इन बैठकों में भारत ने आतंक और सीमापार प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा प्रमुखता 
से सबके सामने रखा है. 

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस बैठक को ब्रिक्स देशों के वर्तमान अध्यक्ष रूस ने बुलाया था. दूसरी बैठक ब्रिक्स काउंटर टेररिज्म वर्किंग ग्रुप की थी. इस मीटिंग में विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी शामिल हुए. विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया और ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग बढ़ाए जाने की बात कही. उन्होंने BRICS काउंटर टेररिज्म की रणनीति पर संतोष जाहिर किया है.  

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिक्स काउंटर टेररिज्म स्ट्रेटेजी की बैठक में भारत ने बॉर्डर पार आतंकवाद का मुद्दा उठाया और पाकिस्तान द्वारा आतंकी संगठनों को दिए जा रहे सहयोग पर विश्व का ध्यान आकर्षित किया.  

कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए WHO ने बनाई अहम योजना, 76 देशों ने जताई सहमति

इमरान खान ने चीन को 'बेच डाला' पाक का समंदर ! कराची के मछुआरों ने दिया अल्टीमेटम

राजनाथ से मुलाकात में चीनी रक्षा मंत्री बने मुंह मियां मिट्ठू, कही यह बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -