भारतीय दूतावास का एलान, कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटा
भारतीय दूतावास का एलान, कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटा
Share:

 


यूक्रेन की राजधानी कीव में सप्ताहांत का कर्फ्यू हटा लिया गया है, जिससे फंसे हुए भारतीय लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की अनुमति मिल गई है। यह रूस और यूक्रेन की सेनाओं के बीच पांच दिनों के भीषण संघर्ष के बाद आया है।

"कीव में, सप्ताहांत कर्फ्यू हटा लिया गया है। सभी छात्रों को देश के पश्चिमी हिस्सों में अपनी यात्रा जारी रखने के लिए रेलवे स्टेशन पर जाने का निर्देश दिया गया है "सोशल मीडिया के माध्यम से, यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने संचार किया।

रूस और यूक्रेन के बीच सशस्त्र युद्ध गुरुवार के शुरुआती घंटों में बढ़ गया, जब रूसी सेना ने यूक्रेन पर एक महत्वपूर्ण हमला किया, शहरों और सैन्य संस्थानों में मिसाइलें दागीं, वहां रहने वाले भारतीय निवासियों को गंभीर खतरे में डाल दिया। तब से, भारत युद्धग्रस्त क्षेत्र से अपने निवासियों को समय से पहले ही निकाल रहा है। दूतावास के अनुसार, यूक्रेन रेलवे निकासी के लिए विशेष ट्रेनें चला रहा है।

रविवार को, युद्धग्रस्त देश के क्षेत्रों में रहने वाले भारतीय नागरिकों को निर्देश दिया गया था कि प्रतिबंध हटने तक रेलवे स्टेशनों की यात्रा न करें।

"नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, खार्किव, सुमी और कीव में भारी लड़ाई हो रही है। इन स्थानों के साथ-साथ अन्य स्थानों पर भारतीय नागरिकों को कर्फ्यू लागू होने तक रेलवे टर्मिनलों की यात्रा नहीं करने की जोरदार सिफारिश की जाती है। उठा लिया गया है और महत्वपूर्ण नागरिक आंदोलन फिर से शुरू हो गया है "

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -