जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के पीछे पाकिस्तानी सेना और ISI का हाथ- भारतीय सेना

Aug 02 2019 03:31 PM
जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के पीछे पाकिस्तानी सेना और ISI का हाथ- भारतीय सेना

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के आतंकियों के घुसपैठ पर आज श्रीनगर में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त प्रेस वार्ता की है. इंडियन आर्मी की नॉर्थन कमांड में चिनार कोर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा है कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तानी सेना और आईएसआई जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि पाक आतंकी अमरनाथ यात्रा को टारगेट बनाने के प्रयास में है. किन्तु इंडियन आर्मी पूरी तरह से आतंकियों से निपटने के लिए तैयार है.

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि, 'कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर सेना की लगातार निगाह बनाए हुए है. जम्मू कश्मीर में शांति को हर हाल में कायम रखेंगे. इंडियन आर्मी पर पत्थर फेंकने वाले युवा आतंकवादी बन गए हैं. जम्मू कश्मीर में 83 पत्थरबाज आतंकवादी बन चुके हैं.' लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बताया है कि श्रीअमरनाथ यात्रा रूट पर एक गुप्त स्थान से एक एम -24 अमेरिकी स्नाइपर राइफल (दूरबीन के साथ) बरामद हुई है.'

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि, 'कश्मीर में आतंकी बनने वाले मामलों में कमी दर्ज की गई है.आतंकी बनने वाले कश्मीरी लड़के अपने घर वापस लौट रहे हैं.' आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में 5 पाकिस्तानी आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले हैं. खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) से आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के 5 आतंकियों के एक समूह ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की है.

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने ठुकराई पाकिस्तान की कॉउन्सिलर एक्सेस देने के लिए रखी गई शर्त

अगस्त में 10 से ज्यादा दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी सूची

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक