अगस्त में 10 से ज्यादा दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी सूची
अगस्त में 10 से ज्यादा दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी सूची
Share:

नई दिल्ली: अगस्त महीने की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने में रक्षा बंधन और जन्माष्टमी सहित कई ऐसे त्‍योहार आ रहे हैं जब बैंकों का अवकाश रहेगा. ऐसे में यह आवश्यक है कि आप बैंकिंग से संबंधित कार्य कराने से पहले रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की हॉलीडे लिस्‍ट चेक कर लें. आज हम इस रिपोर्ट में आपको बैंकों के अवकाश की जानकारी देंगे. इसके माध्यम से आपको यह पता चल जाएगा कि किस राज्‍य में कितने दिन और कब बैंकों का अवकाश रहेगा.

वैसे तो प्रत्येक राज्‍य के हिसाब से बैंकों की छुट्टियां रहती हैं, किन्तु इस महीने के लगभग 8 दिन ऐसे हैं जब देश के अधिकतर बैंक एकसाथ बंद रहेंगे. उदाहरण के लिए 15 अगस्‍त को गुरुवार है, किन्तु इस दिन स्‍वतंत्रता दिवस के कारण देश के ज्यादातर बैंक बंद रहेंगे. इसी तरह 12 अगस्त यानी सोमवार को ईद-उल-जुहा (बकरीद) का अवकाश है. 

आपको बता दें कि 4, 11, 18 और 25 अगस्त को रविवार है, ऐसे में इन चार रविवार को आम छुट्टियों की तरह बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा 10 और 24 अगस्त को महीने का दूसरा व चौथा शनिवार है. इन दो दिनों में भी बैंक बंद रहेंगे. यदि प्रदेशों के हिसाब से इन 8 दिनों के अलावा छुट्टियों की बात करें तो मुंबई में 17 अगस्‍त को बैंकों का अवकाश रहेंगे. दरअसल, इस दिन पारसी न्यू ईयर है, यही कारण है कि बैंकों में आपका कामकाज नहीं हो सकेंगा. 

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

आज फिर आयी पेट्रोल के दामों में गिरावट, जाने नई कीमत

फ्लीका इंडिया ने 8 राज्यों में अपने कारोबार का किया विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -