LoC क्रॉस कर सीमा में आई गाय को भारतीय सेना ने वापस भेजा पाकिस्तान
LoC क्रॉस कर सीमा में आई गाय को भारतीय सेना ने वापस भेजा पाकिस्तान
Share:

जम्मू: संघर्ष विराम समझौते को मजबूत करने के लिए इंडियन आर्मी ने शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बिजिलदार गांव की एक गाय एवं एक बैल को चकोटी-उरी क्रॉसिंग प्वाइंट पर लौटा दिया। सेना ने एक बयान में बताया, ‘मवेशियों को वापस भेजकर इंडियन आर्मी ने अपनी लगातार कोशिशों तथा मानवीय मूल्यों के प्रदर्शन के जरिए नियंत्रण रेखा पर शांति और सद्भाव के लिए अपनी प्रतिबद्धता बताई है।’ 

आर्मी ने कहा, ‘ये जानवर मई महीने में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बिजिलदार गांव से करनाह तहसील के जाबरी गांव तक आ गए थे।’ सेना ने बताया, ‘भारत का सक्रिय दृष्टिकोण तथा प्रतिबद्धता कामयाब प्रत्यावर्तन में परिणत हुई है जो भारत के मानवीय मूल्यों को प्रदर्शित करती है। प्रत्यावर्तन समारोह करनाह और उरी तहसील के नागरिक प्रशासन के अफसरों की मौजूदगी में आयोजित किया गया था। पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के बिजिलदार गांव के व्यक्तियों ने अपनी गाय और एक बैल को वापस भेजने के इंडियन आर्मी के मानवीय निर्णय की प्रशंसा की।

सेना ने कहा कि जानवरों को वापस लौटाए जाने के पश्चात् पाकिस्तान ने भी एक टट्टू (Pony) को भारत को वापस कर दिया जो गलती से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की बॉर्डर में चला गया था। बीते पांच महीनों में इंडियन फाॅर्स ने पूरी प्रतिबद्धता दिखाते हुए संघर्ष विराम समझौते को बनाए रखने के लिए कई कोशिश की हैं।

VIDEO:1 दशक बाद ओलिंपिक में गूंजा राष्ट्रगान, सबसे ऊपर लहराया तिरंगा

नीरज चोपड़ा ने ही नहीं बल्कि उनके पुरे खानदान ने देश के लिए निभाया अहम किरदार, वीर मराठों के वंशज हैं नीरज

पारंपरिक भारतीय खेलों को व्यापक स्तर पर बढ़ावा देने का समय आ गया है: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -