इंडिया का इन टीमों से होगा कड़ा मुकाबला

इंडिया का इन टीमों से होगा कड़ा मुकाबला
Share:

इंडियन फुटबॉल टीम को इस साल जून में कोलकाता में खेले जाने वाले AFC एशियाई कप 2023 के फाइनल दौर के क्वालीफायर के लिए गुरुवार को आयोजित ड्रॉ में ग्रुप डी में हांगकांग, अफगानिस्तान और कंबोडिया के साथ खेला जाने वाला है। 

कुआलालुम्पुर स्थित एशियाई फुटबॉल परिसंघ (AFC) के मुख्यालय में ड्रॉ समारोह का आयोजन भी किया गया है। इसमें भारत 8 जून को हांगकांग के विरुद्ध  खेलना है। सभी मैच कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेल सकते है। ड्रॉ के अनुसार भाग लेने वाली 24 टीमों को छह समूह में विभाजित भी कर सकते है। समूह की 6 विजेता टीमें और दूसरे स्थान पर रहने वाली 5 सर्वश्रेष्ठ टीमें 2023 में चीन में होने वाले AFC एशियाई कप का टिकट भी पा सकते है।

इस दौरान इंडियन टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने बोला है कि ड्रॉ हमेशा अच्छे या बुरे होने वाले है, लेकिन हमें अपने काम पर ध्यान देना है। अफगानिस्तान हमेशा से हमारा एक मुश्किल प्रतिद्ंद्धी था। उनके पास ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर खेल का प्रदर्शन किया है। 

वहीं हांगकांग के पास ब्राजील से 3 खिलाड़ी होने से मजबूत स्थिति में आ चुके है। कोच स्टिमक की योजना कोलकाता में मई के प्रथम सप्ताह में अभ्यास शिविर शुरू करने वाले है, लेकिन एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी FC के तकरीबन आधे दर्जन खिलाड़ी अपने क्लब की AFC चैंपियंस लीग प्रतिबद्धताओं में व्यस्त हो सकते है। वे 25 और 29 मई के बाद ही टीम से जुड़ सकते है। 

दुबई टेनिस चैंपियनशिप में डेनिल मेदवेदेव ने नोवाक को पछाड़ा

गोवा के कसीनो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे सचिन तेंदुलकर, जानें क्या है पूरा मामला

ये है भारत की सबसे खूबसूरत महिला एथलीट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -