ये है भारत की सबसे खूबसूरत महिला एथलीट्स
ये है भारत की सबसे खूबसूरत महिला एथलीट्स
Share:

इंडिया की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर आ चुके है। सानिया ने ऑस्ट्रेलियन ओपेन के बीच बोला था कि इसी वर्ष वो संन्यास की घोषणा करने वाली है। सानिया अपने करियर में खेल के साथ-साथ खूबसूरती के चलते भी काफी चर्चा में आ चुकी है। सानिया अकेली खिलाड़ी नहीं है, जो अपनी खूबसूरती के लिए चर्चाओं में बनी हुई है। उनके साथ दीपिका पल्लीकल और ज्वाला गुट्टा जैसी खिलाड़ियों ने भी खूबसूरती के माध्यम से बहुत लोकप्रियता भी अपने नाम कर चुके है। यहां हम भारत की सबसे खूबसूरत महिला एथलीट्स के बारे में बता रहे हैं। 

सानिया मिर्जा: इंडिया टेनिस स्टार सानिया मिर्जा लंबे वक़्त से इंडिया के लिए टेनिस में कमाल करती हुई नज़र आई है। उन्होंने महिला युगल टेनिस में कई रिकॉर्ड भी बना चुकी है। सानिया अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर जा चुकी है। 35 वर्ष की सानिया पहले ही यह घोषणा कर चुकी है कि वे इस साल ही संन्यास लेने वाली है। सानिया को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और पद्म भूषण पुरस्कार मिल चुका है। वे अपनी खूबसूरती के लिए भी बहुत चर्चा में रही हैं।

दीपिका पल्लीकल: इंडियन स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल भी अपनी खूबसूरती के लिए सुर्ख़ियों में बनी हुई है। दीपिका भारत के क्रिकेट खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पत्नी हैं। वो भारत की पहली स्क्वैश प्लेयर भी है, जो विश्व रैंकिग में टॉप 10 में पहुंच चुके है। महज 13 वर्ष की आयु में दीपिका विवादों में फंस गई थीं और उनके ऊपर बैन भी लगया जा चुका है। वर्ष 2012 में दीपिका वर्ल्ड स्क्वैश रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंची थीं। उन्होंने कॉमनवेल्थ खेल में तीन मेडल जीते थे, जिसमें एक सिल्वर मैडल भी शामिल है। 

मालविका बंसोड़: इंडिया की युवा बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ भी अपनी खूबसूरती के चलते चर्चाओं में बनी हुई है। उन्होंने इंडिया ओपेन 2022 में साइना नेहवाल को हराकर सनसनी मचा दी थी। 20 वर्ष की मालविका ने छोटी सी आयु में ही सभी को प्रभावित  कर दिया है। साइना ने भी हारने के उपरांत उनकी तारीफ की थी। वे लगभग 9 वर्ष की उम्र से बैडमिंटन खेल रही हैं। 

अंकिता रैना: इंडियन टेनिस जगत में सानिया मिर्जा के उपरांत अंकिता रैना दूसरा बड़ा नाम हैं। 29 साल की अंकिता अब तक 11 एकल और 18 युगल खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। सानिया मिर्जा के उपरांत वे दूसरी इंडियन प्लेयर हैं, जिन्होंने डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 100 में स्थान बना चुकी है। 2021 का वर्ष उनके लिए बहुत उम्मीदें रहीं है। अंकिता भी सानिया की तरह अपनी खूबसूरती भी हमेशा ही सुर्ख़ियों में बनी हुई है। 

ज्वाला गुट्टा:  बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा अपने खेल से अधिक खूबसूरती और विवादों के चलते खबरों में रही हैं। 38 वर्ष की गुट्टा को इंडिया का सबसे बेहतरीन युगल बैडमिंटन खिलाड़ी कहा जाता है। वह 13 बार की नेशनल बैडमिंटन चैंपियन हैं। उनका जन्म महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी मां चीन से हैं, इसी वजह से गुट्टा दिखने में अन्य भारतीयों से थोड़ी अलग हैं। 

दुबई चैंपियनशिप में नोवाक ने दर्ज की इस वर्ष की पहली जीत

संक्रमण के कारण अभी कुछ और दिन हॉस्पिटल में रह सकते है पेले

राष्ट्रीय अंतर विश्वविद्यालय चैंपियनशिप में इस महिला धावक ने जीता गोल्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -