दुबई टेनिस चैंपियनशिप में डेनिल मेदवेदेव ने नोवाक को पछाड़ा

दुबई टेनिस चैंपियनशिप में  डेनिल मेदवेदेव ने नोवाक को पछाड़ा
Share:

टेनिस में दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को गुरुवार को दुबई टेनिस चैंपियनशिप में हार को झेलना पड़ गया है। उन्हें इस ATP 500 इवेंट के क्वार्टर फाइनल में गैरवरीय जिरी वेस्ले ने 6-4, 7-6  से मात दी है। जोकोविच की हार का मतलब है कि अब डेनिल मेदवेदेव आने वाली रैंकिंग में जोकोविच को हटाकर विश्व के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे। 28 फरवरी को नई रैंकिंग जारी की जा सकती है। 

रूस के तीसरे खिलाड़ी हैं मेदवेदेव: मेदवेदेव पहली रैंकिंग पर पहुंचने वाले रूस के तीसरे खिलाड़ी हो सकते है। जिसके पूर्व येवेगेनी कैफिलनिकोव (1999) और मरात साफिन (2000-01) ने ऐसा कर चुके है। बिग फोर (नडाल, फेडरर, जोकोविच और एंडी मरे) के साथ आखिरी खिलाड़ी जो नंबर एक पोजिशन पर रहे, वो एंडी रोडिक थे। 

पिछले 18 साल से बिग फोर का कब्जा: रोडिक तीन नवंबर 2003 को पहली पोजिशन पर आ चुके है और दो फरवरी 2004 को शीर्ष रैंकिंग से भी हटाया जा चुका है। तब रोजर फेडरर नंबर वन बन गए थे। जिसके उपरांत बीते 18 वर्ष में फेडरर, नडाल, जोकोविच और एंडी मरे का ही नंबर एक की पोजिशन को अपने नाम कर लिया है।

28 फरवरी को नई रैंक जारी होगी: जोकोविच 4 जुलाई 2011 को पहली बार नंबर वन बने थे और 28 फरवरी तक नई रैंक आने तक नंबर वन रहने वाली है। जोकोविच पिछली बार 8 मार्च 2021 को पहली रैंक हासिल की थी और बीते 11 माह से नंबर एक की पोजिशन पर आ चुके है। 

गोवा के कसीनो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे सचिन तेंदुलकर, जानें क्या है पूरा मामला

ये है भारत की सबसे खूबसूरत महिला एथलीट्स

दुबई चैंपियनशिप में नोवाक ने दर्ज की इस वर्ष की पहली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -