इंदौर में फिर दोहराया इतिहास, एक भी मैच नहीं हारा है भारत
इंदौर में फिर दोहराया इतिहास, एक भी मैच नहीं हारा है भारत
Share:

इंदौर:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की है. जिसमे भारत ने इस सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाकर वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पुरे 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाये थे, जिसमे भारत को 294 रनों का लक्ष्य दिया गया था, जिसका पीछा करते हुए भारत ने 47.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर  294 रन बनाकर 5 विकेट से जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही इंदौर में एक बार फिर से भारतीय टीम ने अपना इतिहास दोहरा दिया है. जिसमे इंदौर की धरती पर एक भी मैच नहीं हारकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है.

बता दे कि 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ इंदौर में वनडे मैच खेला गया था जिसमे तत्कालीन कैप्टन राहुल द्रविड़ रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे.लेकिन 69 रन की पारी खेलकर भारतीय जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड के खिलाफ 17 नवंबर 2008 को महेंद्र सिंह धोनी के अगुवाई में खेले गए वनडे भारत ने 54 रन से जीत दर्ज की थी. 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में इंदौर की धरती पर सहवाग ने 219 रन की लाजवाब पारी खेली. 14 अक्तूबर 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सेना ने जीत दर्ज की थी. जिसके बाद अब एक बार फिर से इंदौर में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर रिकॉर्ड को कायम रखा है. 
 
इस मैच में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा 71 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा ने काफी तेज बैटिंग करते हुए सिर्फ 42 बॉल पर 50 रन बनाये. ये उनके वनडे करियर की 33वीं फिफ्टी रही. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये उनकी चौथी वनडे फिफ्टी रही. वही अजिंक्य रहाणे ने 70 रन बनाये. जिसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली ने 28 रन, केदार जाधव ने 2 रन बनाये. विराट तथा केदार के आउट हो जाने के बाद हार्दिक पांड्या तथा मनीष पांडे ने मैदान संभाला जिसमे हार्दिक पांड्या ने 78 रन, मनीष पांडे ने नाबाद 36 रन  तथा महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 3 रन बनाये. 

Ind vs Aus Live : इंदौर में जीता भारत, रोहित रहाणे और पांड्या ने खेली शानदार पारी

LIVE: फिंच ने ठोका भारत के खिलाफ दूसरा शतक

प्रदीप सिंह ने राष्ट्रमंडल खेलों में की जगह पक्की

रेसिंग सीरीज के लिए CSR Racing 2 एंड्राइड गेम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -