Ind vs Aus Live : इंदौर में जीता भारत, रोहित रहाणे और पांड्या ने खेली शानदार पारी
Ind vs Aus Live : इंदौर में जीता भारत, रोहित रहाणे और पांड्या ने खेली शानदार पारी
Share:

इंदौर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की है. जिसमे भारत ने इस सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाकर वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पुरे 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाये थे, जिसमे भारत को 294 रनों का लक्ष्य दिया गया था, जिसका पीछा करते हुए भारत ने 47.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाकर 5 विकेट से जीत हासिल की है.

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा 71 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा ने काफी तेज बैटिंग करते हुए सिर्फ 42 बॉल पर 50 रन बनाये. ये उनके वनडे करियर की 33वीं फिफ्टी रही. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये उनकी चौथी वनडे फिफ्टी रही. वही अजिंक्य रहाणे ने 70 रन बनाये. जिसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली ने 28 रन, केदार जाधव ने 2 रन बनाये. विराट तथा केदार के आउट हो जाने के बाद हार्दिक पांड्या तथा मनीष पांडे ने मैदान संभाला जिसमे हार्दिक पांड्या ने 78 रन, मनीष पांडे ने नाबाद 36 रन  तथा महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 3 रन बनाये. 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से खेलते हुए डेविड वॉर्नर ने 42 रन, एरोन फिंच ने 124 रन, स्टीव स्मिथ ने 63 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 5 रन, ट्रेविस हेड ने 4 रन, पीटर हैंड्सकोंब ने 3 रन बनाये. तथा मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 27 तथा एश्टन एगर ने 9 रन बनाये.  एरोन फिंच की वनडे करियर की यह आठवीं सेन्चुरी रही. वहीं भारत के खिलाफ दूसरी सेन्चुरी रही. उन्होंने अपने 100 रन 110 बॉल पर पूरे किए साथ ही अपनी इनिंग में 12 चौके और 5 सिक्स भी लगाए. भारतीय गेंदबाज को शुरुआत में लम्बे समय तक विकेट का इंतजार करना पड़ा था. जिसमे टीम इंडिया थोड़ी दबाव में भी नजर आयी. वही बाद में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट झटके. जिसमे जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट, यजुवेंद्र चहल ने 1 विकेट, हार्दिक पंड्या ने 1 तथा कुलदीप यादव ने 2 विकेट अपने नाम किये. वही अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया ने विराट जीत दर्ज की है. 

IND VS AUS LIVE : भारत की धमाकेदार शुरुआत

LIVE: फिंच ने ठोका भारत के खिलाफ दूसरा शतक

LIVE: एक विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -