प्रदीप सिंह ने राष्ट्रमंडल खेलों में की जगह पक्की
प्रदीप सिंह ने राष्ट्रमंडल खेलों में की जगह पक्की
Share:

नई दिल्ली- भारतीय वेटलिफ्टिंग खिलाड़ियो ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 34 रिकॉर्ड बनाये. भारतीय खिलाड़ियो ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए जूनियर और सीनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भाग लिया था. इस प्रतियोगिता का शनिवार को अंतिम दिन था. भारतीय वेटलिफ़्तरो ने आख़िरी दिन भारत दो स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य जीतकर टूर्नामेंट में अपने सफल अभियान का समापन किया.

इंडिया के वेटलिफ़्तर प्रदीप सिंह ने अंतिम दिन गोल्ड मेडल जीता जिससे उनको अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलो का टिकट मिल गया है. वो अब उसमें सीधे प्रवेश करेंगे.

पुरुषों के सीनियर वर्ग-

प्रदीप ने 105 किग्रा श्रेणी में कुल 342 किग्रा वजन (स्नैच में 147 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 195 किग्रा) के साथ स्वर्ण जीतकर पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल किया. इस मुकाबले में उन्होंने स्नैच स्पर्धा में राष्ट्रीय सीनियर रिकॉर्ड भी तोड़ा. गुरदीप सिंह ने 105 किग्रा से ज्यादा की श्रेणी में कुल 371 किग्रा वजन (स्नैच में 171 किग्रा व क्लीन एंड जर्क में 200 किग्रा) कांस्य पदक जीता। उन्होंने भी स्नैच में नया रिकॉर्ड बनाया.

जूनियर वर्ग के 105 किग्रा श्रेणी के मुकाबले में लवप्रीत सिंह ने कुल 325 किग्रा (150 किग्रा + 175 किग्रा) के साथ स्वर्ण जीता. जबकि 105 किग्रा से ज्यादा की श्रेणी में तेजपाल सिंह संधू ने 313 किग्रा (135 किग्रा + 178 किग्रा) भार के साथ कांस्य पर कब्जा जमाया. जूनियर महिलाओं की 90 किग्रा से ज्यादा वर्ग की स्पर्धा में पूर्णिमा पांडे ने कुल 215 किग्रा (94 किग्रा + 121 किग्रा) भार उठाकर रजत पदक अपने नाम किया.

सचिन को लिखा एक छोटी बच्ची ने ख़त ,जानिए क्या लिखा उसमे ?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे को लेकर आई बुरी खबर

क्या आप जानते है? क्रिकेट कि दुनिया में करोड़पति कौन-कौन है

ENG vs WI : तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर, ली इंग्लैंड ने बढ़त

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -