आपातकालीन स्वीकृति से पहले भारत ने टीका वितरण प्रणाली का किया परीक्षण
आपातकालीन स्वीकृति से पहले भारत ने टीका वितरण प्रणाली का किया परीक्षण
Share:

भारतीय राज्यों में से कुछ ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन डिलीवरी सिस्टम का ट्रायल रन शुरू किया, जिसमें स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म से लेकर स्टोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर तक सबकुछ चेक किया, जिसमें लाखों की जरूरत होगी। भारत को जनवरी से शुरू होने वाले अगले छह से आठ महीनों में 600 मिलियन कोरोना वायरस शॉट्स देने की जरूरत है, जिसमें ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई थी।

गुजरात राज्य के पश्चिमी राज्य में स्वास्थ्य के आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे ने समाचार एजेंसी को बताया, "पूरी तरह से टीकाकरण प्रक्रिया और प्रणाली को चलाने के तरीके पर व्यायाम हमारे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक मॉक ड्रिल है।" राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण निर्धारित किए थे। शिवरहारे ने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा खेले गए 25 डमी लाभार्थियों में से प्रत्येक, जो ऑनलाइन निगरानी प्रणाली सहित पूरे टीकाकरण अनुक्रम का परीक्षण करने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा- "वैक्सीन के वितरण के लिए कोल्ड चेन के बुनियादी ढांचे को भी ड्राई रन के हिस्से के रूप में परीक्षण किया जा रहा है"। असम के पूर्वी राज्य में, दो जिलों में मॉक ड्रिल और प्रशिक्षण किया गया, जहां प्रशासकों को निर्देश दिए गए थे। शॉट्स को स्टोर करना और प्रशासित करना। असम के जूनियर स्वास्थ्य मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा- "पहले चरण में, हम केवल स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन का प्रबंध करेंगे।"

राजस्थान: विधानसभा उपचुनाव की तैयारी, कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी

UP बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, मार्च-अप्रैल में हो सकती है एग्जाम

2021 में रिलीज़ होगी इरफ़ान खान की आखिरी फिल्म, सामने आया पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -