पीएम मोदी ने कहा- भारत ने युद्ध स्तर पर कोविड महामारी....
पीएम मोदी ने कहा- भारत ने युद्ध स्तर पर कोविड महामारी....
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करते हैं क्योंकि घातक उछाल के बाद कोरोनोवायरस की मृत्यु के मामले घट रहे हैं। पिछले दो महीनों में कई राज्यों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। राष्ट्र को संबोधित करते हुए, पीएम ने कहा, "यह पिछले सौ वर्षों में सबसे बड़ी महामारी है। आधुनिक दुनिया ने ऐसी महामारी न तो देखी थी और न ही अनुभव की थी।" उन्होंने कहा कि कैसे हमारे देश ने इतनी बड़ी वैश्विक महामारी के दौरान वेंटिलेटर बनाने से लेकर प्रयोगशालाओं का एक नेटवर्क तैयार करने से लेकर महामारी के दौरान एक नया चिकित्सा ढांचा तैयार करने तक कई मोर्चों पर एक साथ लड़ाई लड़ी है, जो पिछली शताब्दी में सबसे खराब रही है। भारत ने एक नहीं बल्कि एक को लॉन्च किया।

एक साल के भीतर दो मेड-इन-इंडिया टीके क्योंकि इसने हर आशंका को दरकिनार कर दिया। मोदी ने आगे कहा कि कैसे सरकार ने कोविद -19 वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों का हर संभव तरीके से समर्थन किया। पीएम मोदी ने भारत के इतिहास के साथ स्थिति की तुलना की “यदि आप देखें पिछले 50-60 वर्षों के इतिहास में आपको पता ही होगा कि भारत को विदेशों से वैक्सीन प्राप्त करने में दशकों लग जाते थे। वैक्सीन का काम विदेशों में पूरा होता था, तब भी हमारे देश में टीकाकरण का काम शुरू नहीं हो पाता था। " पीएमओ ने दिन में पहले अपने संबोधन के बारे में घोषणा की। पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम अंतिम संबोधन 20 अप्रैल को था, जब देश भर में कोरोनोवायरस बीमारी के मामले बढ़ रहे थे। 

जब भारत ने 100,636 नए कोविड -19 दर्ज किए 61 दिनों में सबसे कम मामले। उन्होंने अपने बयान में कहा, "आज जैसी स्थिति में हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। अगर आप सब मिलकर काम करें, जागरूकता पैदा करें तो कंटेनमेंट की कोई जरूरत नहीं है, लॉकडाउन की कोई बात नहीं है। मैं राज्यों से अपील करता हूं कि वे लॉकडाउन को अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल करें। हमारा ध्यान सामान्य आजीविका के लिए सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र होना चाहिए। ”

आंध्र के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने मोदी से पीएमएवाई में इंफ्रास्ट्रक्चर कंपोनेंट को शामिल करने का किया आह्वान

जम्मू कश्मीर के लोगों से फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने की अपील- कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं

विक्की कौशल ने बदला अपना लुक, नया अवतार देख बोले फैंस- अरे बाबा ये क्या कर रहे हो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -