आंध्र के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने मोदी से पीएमएवाई में इंफ्रास्ट्रक्चर कंपोनेंट को शामिल करने का किया आह्वान
आंध्र के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने मोदी से पीएमएवाई में इंफ्रास्ट्रक्चर कंपोनेंट को शामिल करने का किया आह्वान
Share:

आंध्र के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से नवरत्नालु-प्रधान मंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत आवास कॉलोनियों में बुनियादी ढांचे के निर्माण की लागत के एक घटक को शामिल करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत घरों के लिए प्रदान किया गया थोड़ा सा अनुदान 1.80 लाख रुपये इसे कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। राज्य सरकार ने प्रति यूनिट 30,000 रुपये आवंटित किए थे। आंध्र प्रदेश सरकार की अगले साल के भीतर 30 लाख घर बनाने की योजना है। श्री मोदी को संबोधित एक पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम 2022 तक सभी पात्र परिवारों को पक्का घर सुनिश्चित करके, जब देश आजादी के 75 साल पूरे करेगा, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों सहित वंचित परिवारों के बीच आवास की कमी को दूर करेगा।

"इस राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम ने शहरों और मानव बस्तियों को समावेशी, सुरक्षित और लचीला बनाने के संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) को प्राप्त करने की भारत की यात्रा को और आगे बढ़ाया है।" “पिछले सात वर्षों में, 2.99 लाख करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता के साथ 308.2 लाख घरों को मंजूरी दी गई थी। हालांकि, तीन प्रमुख घटक इस कार्यक्रम की सफलता में प्रमुख रूप से योगदान करते हैं ... पात्र लाभार्थियों को आवास स्थलों की मंजूरी, लाभार्थियों को उनके आवंटित आवास स्थलों पर पक्के मकानों के निर्माण में सहायता करना और सड़क, विद्युतीकरण, जल आपूर्ति, जैसे बुनियादी ढांचे का विकास करना शामिल है। 

ऐसी कॉलोनियों / लेआउट में जल निकासी की सुविधा, ”पत्र में कहा गया है। राज्य सरकार पहले ही PMAY कार्यक्रम के तहत सभी पात्र लाभार्थियों को घर उपलब्ध कराने के लिए RS23,535 करोड़ खर्च कर चुकी है। इसलिए, मैं आपसे पीएमएवाई कार्यक्रम में बुनियादी ढांचा प्रदान करने के परियोजना घटक को शामिल करने का अनुरोध करता हूं।

जम्मू कश्मीर के लोगों से फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने की अपील- कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं

विक्की कौशल ने बदला अपना लुक, नया अवतार देख बोले फैंस- अरे बाबा ये क्या कर रहे हो...

जोरदार धमाका हुआ और भरभराकर ढह गया मदरसा, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -