भारत एयर शो के जरिये मेक इन इंडिया अभियान को बढ़ावा
भारत एयर शो के जरिये मेक इन इंडिया अभियान को बढ़ावा
Share:

बेंगलुरु. शहर में आज ऐरो इंडिया-2017 शो का आयोजन किया गया है. जिसमे की सबसे ज्यादा सेटेलाइट अमेरिका देश के शामिल किये गए थे. अमेरिका के शीर्ष ऐरोस्पेस और डिफेन्स सेक्टर की कंपनियों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया. साथ ही भारत और अमेरिका के डिफेन्स कॉर्डिनेशन को बढ़ावा देने की बात भी कही गई है, बता दे की इन कंपनियों ने यहाँ चल रहे एयर शो 2017 के दौरान अपना समर्थन जताया है. सरकार का उद्देश्य इस एयर शो का आयोजन कराकर विश्व की कंपनियों को भारत से जोड़ना है, जिससे की मेक इन इंडिया अभियान को बढ़ावा देना है.

ज्ञात है की इस एयर शो में अमेरिका-भारत बिज़नेस कॉउंसिल अमेरिका स्थित कंपनियों को रिप्रेजेंट करेगी. इस काउंसिल में बोइंग, लॉकहीड, आर्कोनिक, हनीवेल, हैरिस कॉरपोरेशन सहित अमेरिकी एयरोस्पेस और डिफेन्स कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा बने है. एक सेमिनार के दौरान यह भी बताया गया की अमेरिकी बिज़नेस में भारत देश का अहम् रोल है.

एयर-इंडिया 2017 मेक इन इंडिया के समर्थन में चर्चा के लिए सर्वोत्तम स्थान है. नौसेना के लिए राफेल विमान का निर्माण करने फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट एविएशन 57 विमानों के लिए करार करना चाहती है.

ये भी पढ़े 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -