चीन 20 वर्ष के इतिहास में पहली बार एयर शो में हुआ शामिल
चीन 20 वर्ष के इतिहास में पहली बार एयर शो में हुआ शामिल
Share:

बैंगलुरु. एशिया के सबसे बड़े एयर शो ऐरो इंडिया के आयोजन के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने चीन और पाकिस्तान को सन्देश दिया है की हम पडोसी देशो के साथ बेहतर रिश्ते चाहते है. देश की सिक्योरिटी के खतरे से निपटने के लिए प्रत्येक कोशिश करेगे. इसका अर्थ ये नहीं की हम किसी देश के लिए कोई सवाल खड़ा कर रहे है.

ज्ञात है की पर्रिकर अरुणाचल प्रदेश में ब्रह्मोस मिसाइल की तैनाती पर चीन देश को ऐतराज है. 20 वर्ष से हो रहे इस शो में चीन पहली बार हिस्सा ले रहा है. चीन ने अपने माउथपीस में कहा था की भारत ने जो मिसाइल तैनात की है उससे चीन के तिब्बत और यूनान प्रोविसेंस के लिए खतरा साबित हो सकता है. ब्रह्मोस एक सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल है, जिसके 300 हथियार साथ ले जाने की क्षमता है. चीन पर बॉर्डर के फोर्स बढ़ने के सवाल पर पर्रिकर ने कहा की यदि इससे हमारी सिक्योरिटी पर असर होगा तो हम अपने अधिकारों की रक्षा करने के लिए कुछ भी करेगे.

मंगलवार को आयोजन के मौके पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, जयंत सिन्हा सहित सेना के तीन बड़े अफसर भी मौजूद थे. इस शो में 549 कंपनिया भाग ले रही है, जिसमे 270 भारतीय और 279 विदेशी है. इस आयोजन में विश्व का सबसे ताकतवर फाइटर प्लेन सुखोई, राफेल, ऍफ़ 16, टायफून, तेजस भी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़े 

बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2017 शो का आयोजन

Infosys के पूर्व CFO बालाकृष्णन ने कहा, गलतियों की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दे चैयरमेन

चीन के सामने झुके ट्रंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -