भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्र प्रदेश में लगाया भारी बारिश का अनुमान
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्र प्रदेश में लगाया भारी बारिश का अनुमान
Share:

अमरावती: भारतीय मौसम विभाग ने आज और कल तेलंगाना सहित आंध्र प्रदेश राज्य के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने किसानों और लोगों को संभावित बारिश की स्थिति में सतर्क रहने की सलाह दी है. इस महीने की 10 तारीख को उत्तरी अंडमान सागर में कम दबाव की भविष्यवाणी की गई है, जिसके लगभग 4 से 5 दिनों में दक्षिण ओडिशा के उत्तरी तटों की ओर बढ़ने की संभावना है। यह भी कहा जाता है कि दक्षिण मध्य कर्नाटक और रायलसीमा के ऊपर पूर्व मध्य अरब सागर में बना एक सतह बेसिन सतह की आवधिकता से तटीय क्षेत्र तक फैला हुआ है और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक फैला हुआ है।

इसलिए, इस सतह आवधिकता के प्रभाव के कारण, मौसम विभाग ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्यों के कई जिलों में मध्यम बारिश देखी। इस बीच, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून भारत के कुछ अन्य हिस्सों में कम हो गया है और अगले दस दिनों में तेलंगाना और एपी से बाहर निकलने की उम्मीद है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 21,257 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो कल की तुलना में 5.2 प्रतिशत कम है। ताजा मामलों के साथ, देश का कुल केसलोएड बढ़कर 3,39,15,569 हो गया है, जो शुक्रवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों से पता चलता है। पिछले 24 घंटों में देश में 271 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 4,50,127 हो गई है।

शीर्ष पांच राज्यों ने सबसे अधिक कोविड -19 मामलों की सूचना दी है, जिनमें 12,288 मामले केरल हैं, इसके बाद महाराष्ट्र में 2,681 मामले, तमिलनाडु में 1,390 मामले, मिजोरम में 1,080 मामले और पश्चिम बंगाल में 771 मामले हैं। भारत ने पिछले 24 घंटों में टीके की कुल 50,17,753 खुराकें दी हैं, जिससे प्रशासित खुराकों की कुल संख्या 93,17,17,191 हो गई है।

मप्र सरकार का बड़ा एलान, कहा- "553 लोग जिनके परिजनों ने कोरोना काल में तोड़ा दम उनको..."

पीएम मोदी ने जपानी PM फुमियो किशिदा को किया फ़ोन, इस अहम मुद्दे पर हुई चर्चा

दुनियाभर पर मंडरा रहा है ये बड़ा संकट, बढ़ेगी आमजन की समस्याएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -