मप्र सरकार का बड़ा एलान, कहा-
मप्र सरकार का बड़ा एलान, कहा- "553 लोग जिनके परिजनों ने कोरोना काल में तोड़ा दम उनको..."
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में कुल 553 लोग, जिनके परिवार के कमाने वाले सरकारी सेवा में काम कर रहे हैं, उन लोगों ने कोविड -19 संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, उन्हें अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी गई है।

उन्होंने कहा कि नई नियुक्तियों के मृतक परिवार के सदस्य विभिन्न पदों पर सरकारी सेवा में थे। जनसंपर्क विभाग के अधिकारी ने बताया कि शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार शाम आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान इनमें से 239 लाभार्थियों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे. राज्य सरकार ने अब तक 553 व्यक्तियों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी है, क्योंकि उनके परिवार के कमाऊ सदस्य ने कोविड-19 के कारण दम तोड़ दिया। मृतक अस्थायी पदों सहित विभिन्न पदों पर सरकारी सेवा में थे।"

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत राज्य सरकार को अब तक 1,645 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें से 553 पात्र व्यक्तियों को अब तक नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं. इस अवसर पर, चौहान ने राज्य में महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो चुके 282 बच्चों के अभिभावकों के बैंक खातों में कुल 14.10 लाख रुपये (प्रत्येक में 5,000 रुपये) हस्तांतरित किए। वित्तीय सहायता 'मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना' के तहत दी गई।

खुशखबरी! रसोई गैस के पेमेंट पर मिल रहा है 10 हजार रुपये तक का सोना

क्या आपका भी है SBI में अकाउंट तो जल्द निपटा ले अपना काम? अगले 3 दिन तक बंद रहेगी ये सर्विस

भारत की अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से हो सकता है सुधार: विश्व बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -