'भारत सब जानता है..', दुनिया में बदलावों को लेकर बोले UNGA अध्यक्ष साबा कोरोसी
'भारत सब जानता है..', दुनिया में बदलावों को लेकर बोले UNGA अध्यक्ष साबा कोरोसी
Share:

जेनेवा: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के अध्यक्ष साबा कोरोसी (Csaba Korosi) ने भारत को “ग्लोबल साउथ के नेताओं में से एक” बताते  हुए कहा कि विश्व में बदलाव की आवश्यकताओं पर भारतीय रणनीतिक सोच और यूनाइटेड नेशंस के बीच बड़ी समानताएं हैं. उन्होंने कहा कि इस दुनिया को कैसे दिखना चाहिए, इस विश्व को किस पाकर के बदलाव की आवश्यकता है और असेंबली में यह सोच की हम खुद को कैसे बदलें – इस संबंध में भारतीय रणनीतिक सोच के बीच मुझे बड़ी समानताएं नज़र आती हैं.

बता दें कि, कोरोसी तीन दिवसीय दौरे पर रविवार (29 जनवरी) को भारत आने वाले हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ उनकी चर्चा में संयुक्त राष्ट्र निकाय के साथ-साथ स्थायी जल उपयोग को लेकर भारत की भागीदारी पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना है. कोरोसी ने कहा कि भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और ग्रह पर सबसे ज्यादा आबादी वाला देश बनने वाला है.

युनाइटेड नेशन जनरल असेंबली (UNGA) के अध्यक्ष ने आगे कहा कि, 'भारत को यह अच्छी तरह से पता है कि यह विश्व बहुत तेजी से बदल रहा है. भारत ऐसे कई संकटों का सामना कर रहा है, जिनका हम भी सामना कर रहे हैं, अलग-अलग रूपों में, एक दूसरे से जुड़कर, पूरी दुनिया में, भारत अपने खुद के समाधान की तलाश कर रहा है और कई तरह से उदाहरण, न सिर्फ अपने लिए, बल्कि कई अन्य देशों के लिए भी पेश कर रहा है.'

बलूचिस्तान में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 39 की मौत

भूकंप के झटकों से थर्राया ईरान, 7 लोगों की मौत, 440 घायल

कंगाल पाकिस्तान अब अल्लाह के भरोसे, वित्त मंत्री बोले- यदि अल्लाह मुल्क बना सकता है तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -