भूकंप के झटकों से थर्राया ईरान, 7 लोगों की मौत, 440 घायल
भूकंप के झटकों से थर्राया ईरान, 7 लोगों की मौत, 440 घायल
Share:

तेहरान: ईरान के खोए शहर में शनिवार (28 जनवरी) की रात 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसमें 7 लोगों की जान चली गई, जबकि 440 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी नीचे स्थित था। ईरानी न्यूज एजेंसी IRNA के अनुसार, भूकंप के झटके बहुत तेज थे और ईरान के पश्चिमी अजरबैजान प्रांत में कई क्षेत्रों में महसूस किए गए। इसके बाद से सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि भूकंप के असर वाले कुछ इलाकों में बर्फबारी हो रही है, वहां तापमान 0 डिग्री सेल्सियस से भी कम है। कुछ जगहों पर बिजली सप्लाई भी ठप हुई है। रेस्क्यू टीम भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में चीजें सामान्य करने में लगी हुई हैं। 2 जुलाई 2022 को ईरान में 6.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप के झटके पड़ोसी देशों कतर और UAE के साथ ही चीन तक महसूस किए गए थे। भूकंप में 5 लोगों की जान चली गई थी और 44 लोग जख्मी हो गए थे।

बता दें कि, इससे पहले भी ईरान भूंकप से होने वाली तबाही का सामना कर चुका है। 2003 में ईरान के बाम शहर में 6.6 मैग्निट्यूड का भूकंप आया था। इस दौरान 26 हज़ार लोगों की मौत हो गई थी।

कंगाल पाकिस्तान अब अल्लाह के भरोसे, वित्त मंत्री बोले- यदि अल्लाह मुल्क बना सकता है तो...

जिसके अंतिम यात्रा में गए थे लोग लेकिन वो ही मिला खड़ा

'अगर मेरी सेक्‍सुअल डिमांड पूरी करोगे तो अच्छे नंबर दूंगी', महिला टीचर ने किया स्टूडेंट का बलात्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -