14 देशों को भारत की दो वैक्सीन एक्सपोर्ट की जा रही है: अमित शाह
14 देशों को भारत की दो वैक्सीन एक्सपोर्ट की जा रही है: अमित शाह
Share:

नई दिल्लीः अभी भी देश कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में इस समय देशभर में टीकाकरण अभियान जारी है और भारत ने कई देशों को वैक्सीन भेजकर मदद भी की है। इसी क्रम में हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि, 'भारत दुनिया की 70 प्रतिशत कोरोना वायरस वैक्सीन की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है और 14 देशों को भारत की दो वैक्सीन एक्सपोर्ट की जा रही हैं।' जी दरअसल यह सभी बातें अमित शाह ने बीते रविवार को कही है।

वह बीते रविवार को एक निजी मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे। यहाँ सम्बोधन देते हुए उन्होंने कहा, "कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दूसरे देशों के मुकाबले बड़ा अंतर यह था कि भारत में केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और 130 करोड़ लोगों ने मिलकर स्थिति को संभाला।" इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'हमारी कोविड -19 मृत्यु दर कम है और रिकवरी रेट सबसे अच्छी है।' आगे अपने सम्बोधन में केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "भारत दुनिया के 70 प्रतिशत कोरोनोवायरस वैक्सीन की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है और 14 देशों को दो वैक्सीन निर्यात की जा रही हैं। देश में अब तक दो टीके तैयार हो चुके हैं और चार पाइपलाइन में हैं।'

वैसे एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को देखा जाए तो दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम भारत में शुरू हुआ है। अमित शाह का भी कहना है कि, 'महामारी के दौरान इंडिया के ट्रीटमेंट की लाइन को दुनिया के 170 देशों ने फॉलो किया है। PM नरेंद्र मोदी ने देश, लोगों को कोरोना वायरस की स्थिति को संभालने के लिए तैयार किया।' इसके अलावा भी अमित शाह ने अपने सम्बोधन में बहुत कुछ कहा और कोरोनोवायरस वैक्सीन के बारे में जानकारी दी।

अगर मोदी जी का सीना 56 इंच का होता तो चीन को सबक सीखा चुके होते: असदुद्दीन ओवैसी

उत्तराखंड: मृतकों के परिवार को राज्‍य सरकार देगी 4-4 लाख रुपये मुआवजा, राष्ट्रीय आपदा कोष से भी मिलेगी राहत

दिग्विजय सिंह के आरोपों से भड़के CM शिवराज सिंह चौहान, अब किया पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -