रोहतक गैंगरेप केस : निचली अदालत के निर्णय पर HC की मुहर, सातों आरोपियों को फांसी
रोहतक गैंगरेप केस : निचली अदालत के निर्णय पर HC की मुहर, सातों आरोपियों को फांसी
Share:

रोहतक : पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा साल 2015 में रोहतक में हुए गैंगरेप मामले के सातों दोषियों की सजा के खिलाफ अपील को खारिज करते हुए मर्डर रेफरेन्स पर उनकी सजा को बहाल ही रखा है. इसका मतलब यह है कि सातों दोषियों को निचली अदालत द्वारा सुनाई फांसी की सज़ा पर हाईकोर्ट ने भी अब अपनी मुहर लगा दी है. बता दें कि इस मामले में बहस के दौरान हरियाणा सरकार ने केस की तुलना दिल्ली के निर्भया गैंग रेप से करते हुए जजमेंट की कॉपी हाईकोर्ट में पेश के थी. अदालत की इस मुहिम से बलात्कारियों को फांसी की सजा मिली है. 

हरियाणा सरकार की ओर से उसके वकील दीपक सबरवाल ने कहा कि हाईकोर्ट के जस्टिस ए बी चौधरी पर आधारित डिविजन बेंच ने इस मामले को रेयर ऑफ रेयरेस्ट के दायरे में रखते हुए दोषियों की सम्पति को बेचकर उससे पचास लाख रुपये वसूलने का सरकार को आदेश दिया है. बताया जा रहा है कि इसमें से 25 लाख रुपये मृतका की बहन को दिए जाएंगे और 25 लाख सरकारी खाते में जमा होंगे. इस संबंध में रियाणा सरकार जुलाई 2019 में रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करेगी. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी 2015 को एक नेपाली युवती का अपहरण हुआ था, जिसके बाद युवती के साथ गैंगरेप जैसी भयावह घटना को अंजाम दिया गया था और बाद में बेरहमी के साथ उसकी हत्या कर दी थी. इसके बाद पुलिस को चार फरवरी को बहु अकबरपुर के पास खेतों में पीड़िता का शव नग्न अवस्था में मिला था. पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद 8 आरोपियों को दोषी पाए जाने पर गिरफ्तार किया था. जहां बाद में रोहतक कोर्ट ने 21 दिसंबर 2015 को आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई थी. 8 में से एक आरोपी सोमबीर दिल्ली में फंदा लगाकर खुदकुशी कर चुका है. 

 

राखी सावंत ने बिकिनी में शेयर किया अश्लील वीडियो, लोगों ने कहा- 'इसे देश से भगाओ...'

केकेआर के गेंदबाजी कोच क्रो ने की सुनील नरेन की जमकर सराहना

आज स्थिर है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या है भाव

कोहली के बारे में यह क्या बोल गए 'गंभीर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -