कोहली के बारे में यह क्या बोल गए 'गंभीर'
कोहली के बारे में यह क्या बोल गए 'गंभीर'
Share:

नई दिल्ली : पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि विराट कोहली 'चतुर कप्तान' नहीं हैं और इस मामले में उनकी तुलना भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा से नहीं की जा सकती। महेन्द्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स ने तीन-तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग के खिताब जीते हैं। 

आईपीएल 2019 के लीग मैचों का पूरा शेड्यूल जारी, यहाँ देखिए पूरी लिस्ट

कुछ ऐसा बोले गंभीर 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपनी कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स को 2012 और 2014 में चैम्पियन बनाने वाले गंभीर ने कहा कि कोहली भाग्यशाली हैं कि कप्तान के तौर पर पिछले आठ साल से टीम को खिताब नहीं दिला पाने के बाद भी वह रॉयल चैलेंजर बेंगलूर के साथ बने हुए हैं। गंभीर ने कहा, 'मैं उन्हें चतुर कप्तान के तौर पर नहीं देखता हूं। मैं उन्हें रणनीतिक कप्तान के रूप में भी नहीं देखता हूं। उन्होंने आईपीएल नहीं जीता है। एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितना अच्छा उसका रिकार्ड होता है।

कोहली के लिए 'विराट' होगा IPL का ये सीजन, बना सकते हैं कई रिकॉर्ड

अभी तय करना है लंबा रास्ता 

जानकारी के मुताबिक गंभीर की टिप्पणी हालांकि आईपीएल में एक कप्तान के रूप में कोहली की सफलता के बारे है क्योंकि वह पहले कप्तान हैं जिन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला में जीत दिलाई है। गंभीर ने कहा, 'आईपीएल में ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने तीन बार ट्रॉफी जीती है। धोनी और रोहित। इसलिए मुझे लगता है कि कोहली को अभी लंबा रास्ता तय करना है। आप इस मामले में उनकी तुलना रोहित या धोनी से नहीं कर सकते।

कुलदीप वर्कलोड प्रबंधन की कला अच्छी तरह जानते हैं : चावला

पहली जीत से उत्साहित अफगानिस्तान के कप्तान बोले कुछ ऐसा

पीसीबी ने दी बीसीसीआई को 16 लाख डॉलर की मुआवजा राशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -