आज स्थिर है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या है भाव
आज स्थिर है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या है भाव
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी हुई है जिसके कारण स्थानीय बाजार में बुधवार यानी 20 मार्च 2019 को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत मिली है. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने सभी महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया. जी हां... आखिरी बार सोमवार को पेट्रोल के दामों में 7 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है जिसके बाद मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था. हालांकि मंगलवार को डीजल के दाम में कमी हुई थी. लेकिन आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.78 रुपये है वहीं 1 लीटर डीजल के दाम की बात करे तो यह 66.80 रुपये प्रति लीटर है. वहीं देश के अन्य महानगरों की बात करे तो आज आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.40 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल की कीमत 69.97 रुपये प्रति लीटर है. भारतीय तेल निगम की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.86 रु प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.59 रु प्रति लीटर है.

वही चेन्नई में पेट्रोल की कीमत देखे तो यहां पेट्रोल का भाव 75.59 रूपए प्रति लीटर है और डीजल का दाम यहां 70.59 रुपये प्रति लीटर है. अब तो देशभर में जनता को जल्द से जल्द पेट्रोल की कीमतों में भी कमी होने का बेसब्री से इंतजार रहेगा.

लोकसभा चुनाव में काले धन पर रोक के लिए, आयकर विभाग ने बनाया विशेष नियंत्रण कक्ष

जिस बस से छींटककर सड़क पर गिरा मासूम, उसी ने रौंदा

कई गांवों में रालोद प्रत्याशी जयंत चौधरी ने किया रोड शो, विरोधियों पर साधा निधाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -