200 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आंकड़ा, PM मोदी ने कही ये बात
200 करोड़ पार हुआ वैक्सीनेशन का आंकड़ा, PM मोदी ने कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: भारत ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कोविड-19 वैक्सीन की 200 करोड़ खुराक के आंकड़े को पार कर लिया है। जी हाँ और इस तरह से भारत ने एक बार फिर इतिहास रचा है। आप सभी को बता दें कि कोरोना वैक्सीन की 200 करोड़ खुराक का विशेष आंकड़ा पार करने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी भारतीयों को बधाई दी है। जी दरअसल पीएम मोदी ने कहा कि उन लोगों पर गर्व है जिन्होंने भारत के टीकाकरण अभियान को पैमाने और गति में अद्वितीय बनाने में योगदान दिया। इसने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत किया है।

इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि, 'वैक्सीन के पूरे अभियान के दौरान भारत के लोगों ने विज्ञान में उल्लेखनीय भरोसा दिखाया है। हमारे डॉक्टरों, नर्सों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, वैज्ञानिकों, नवोन्मेषकों और उद्यमियों ने एक सुरक्षित धरती सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं उनकी भावना और दृढ़ संकल्प की सराहना करता हूं।' इसी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी देश में 200 करोड़ कोरोना वैक्सीन की डोज लगने पर खुशी जताई है। जी दरअसल नड्डा ने कहा कि, 'आज देश ने कोविड वैक्सीन अभियान के तहत 200 करोड़ वैक्सीन की डोज पूरी कर ली है ये बेहद खुशी की बात है'।

वहीं नड्डा ने इस सफलता के देश के पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को श्रेय देते हुए कहा कि, 'पहले एक वैक्सीन को एक देश तक पहुंचने में 20-30 साल लगते थे, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में 9 महीनों में भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा बनाए गए सिर्फ 1 नहीं बल्कि 2 वैक्सीन, इसे दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे तेज टीकाकरण अभियान बना रहे हैं।' इसी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी इस मौके पर कहा कि कोरोना वैक्सीन के 200 करोड़ डोज का आंकड़ा पार करना देश के लिए गौरव की बात है। आगे मंडाविया ने कहा कि ‘भारत ने आज 200 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लिया है। ये देश के लिए गौरव की बात है, ये लक्ष्य हमने केवल 18 महीने के भीतर पूरा किया है।’

'शोर खत्म होने के बाद शांति है', ललित संग अफेयर की खबरों के बीच बोलीं सुष्मिता सेन

ट्रोल होने पर भड़के ललित मोदी, कहा- 'जियो और दूसरों को जीने दो'

सब्जी बेचने लगी ये मशहूर अदाकारा, इंडस्ट्री में नहीं मिल रहा काम!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -