कोरोना ने फिर लिया विकराल रूप, 24 घंटो में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस
कोरोना ने फिर लिया विकराल रूप, 24 घंटो में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने देश ही नहीं पूरी दुनिया में भारी आतंक मचा रखा है, वही बात यदि भारत की करें तो देशभर में कोरोना महामारी के हालात एक बार फिर बिगड़ते नजर आ रहे है। बुधावार को कोरोना के 35 हजार 886 केस सामने आए हैं जो की 102 दिनों में सबसे अधिक हैं। वहीं महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित प्रदेश बना हुआ है जहां से प्रतिदिन आ रहे नए केसों में 64 फीसदी लोग कोरोना संक्रमित हैं।

बुधवार को महाराष्ट्र में 23 हजार 170 नए केस सामने आए जो की बीते 6 माह मतलब सितंबर से सबसे अधिक है। इसी के साथ महाराष्ट्र में नए केसों के आंकड़े में 30 फीसदी की बढ़ोतरी देखि गई है। प्रदेश से अब तक कुल 23, 70, 507 केस सामने आ चुके हैं। 1 मार्च से 17 मार्च तक कोरोना के नए केसों में 4 गुना बढ़ गए हैं। प्राप्त हुई एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के कुछ जिलों से सामने आ रहे नए केस पंजाब, गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे प्रदेशों से अधिक थे।

महाराष्ट्र के अतिरिक्त कई ऐसे प्रदेश है जहां जनवरी की तुलना में बुधवार को सबसे अधिक नए केस दर्ज किए गए। इनमें पंजाब, कर्नाटक, गुजरात, तमिलनाडु, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान जैसे कई प्रदेश सम्मिलित है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि बीते 2 हफ्ते में कोरोना के नए केसों में 43 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और मृत्यु के मामलों में 37 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। महाराष्ट्र में एक्टिव केसों का 60 प्रतिशत केंद्रित है। नई मृत्यु का 45 प्रतिशत केंद्रित है। 1 मार्च को महाराष्ट्र का सकारात्मक दर तकरीबन 11 प्रतिशत हुआ करता था, जो अब बढ़कर 16 प्रतिशत से अधिक हो गया है। 

आज पीएम मोदी के मंच पर दिखेंगे शिशिर अधिकारी, थाम सकते हैं भाजपा का दमन

आयकर विभाग ने तमिलनाडु में 20 परिसरों की ली तलाशी

गुजारिश करने पर भी नहीं पहना मास्क तो एलायंस एयर ने चार यात्रियों के साथ कर डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -